Sunday, May 05, 2024
Advertisement

पांच साल बाद IP यूनिवर्सिटी में शेष खाली सीटों पर होंगे दाखिले, दिल्ली के LG ने दी मंजूरी

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (जीजीएसआईपीयू) में शेष खाली सीटों पर उनके प्रवेश को मंजूरी दे दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 19, 2023 19:22 IST
दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना - India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना

बीए एलएलबी और बीबीए एलएलबी छात्रों के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (जीजीएसआईपीयू) में शेष खाली सीटों पर उनके प्रवेश को मंजूरी दे दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फैसला लगभग पांच साल की देरी के बाद आया है, जिसके लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

इन विषयों में दी मंजूरी

दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना, जो विश्वविद्यालय के चांसलर भी हैं, ने तीन विषयों: अंग्रेजी, कानूनी अध्ययन और एक सामान्य परीक्षा में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के कुल स्कोर के आधार पर छात्र प्रवेश की अनुमति दी। एलजी कार्यालय के बयान के अनुसार, एलजी ने अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 की शुरुआत के तुरंत बाद दिल्ली सरकार से मंजूरी का अनुरोध किया गया था।

'छात्रों के हितों को ध्यान में रखकर लिया फैसला'
बयान में कहा गया, "छात्रों के व्यापक हितों को ध्यान में रखते हुए, एलजी ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए जीजीएसआईपीयू में बीए, एलएलबी/बीबीए एलएलबी कार्यक्रम में प्रवेश को विनियमित करने के प्रस्ताव पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रवेश प्रक्रिया को मंजूरी दे दी।"

शैक्षणिक वर्ष 2022-2023 से पहले, जीजीएसआईपीयू ने कहा कि छात्रों को CLAT (UG) के माध्यम से उपर्युक्त पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया गया था। हालाँकि, एक लगातार मुद्दा उभरा जहां कुछ सीटें खाली रह गईं।

ये भी पढ़ें: Train के किस कोच में हुई है चैन पुलिंग, पुलिस को कैसे चलता है पता
मंगल को क्यों कहते हैं Red Planet
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement