Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CBSE ने बोर्ड परीक्षाओं के बीच जारी किया ये अहम नोटिस, पढ़ें पूरी डिटेल

CBSE Board Exam 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(CBSE) ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 के सैंपल पेपर्स को लेकर एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: February 22, 2023 14:00 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

CBSE Board Exam 2023: सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक बेहद जरूरी खबर है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(CBSE) ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 के सैंपल पेपर्स को लेकर एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। नोटिस को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी किया गया है। 

आधिकारिक नोटिस

CBSE ने जारी किए अपने आधिकारिक नोटिस में कहा है कि बोर्ड के संज्ञान में आया है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने एक लिंक https://cbse.support/sp बनाया है जिसमें कहा गया है कि सीबीएसई ने कक्षा 10, 12 की परीक्षाओं के लिए 30 सैंपल पेपर परिचालित किए हैं और परीक्षा के पेपर इन सैंपल पेपरों से होंगे। केवल और इन पेपरों को डाउनलोड करने के लिए पैसे मांग रहे हैं।


बोर्ड ने नोटिस में कहा कि सभी हितधारकों को अत्यधिक सावधान रहने और ऐसे किसी भी फर्जी संदेशों और वेबसाइटों के लिंक का जवाब नहीं देने के लिए सावधान किया जाता है। जारी नोटिस के मुताबिक सैंपल पेपर सीबीएसई की वेबसाइट www.cbse.gov.in पर नि:शुल्क उपलब्ध हैं। सैंपल पेपर डाउनलोड करने के लिए बोर्ड किसी भी छात्र या माता-पिता से कोई शुल्क नहीं लेता है। 

ये भी पढ़ें- पानी में एक साथ रहने के बावजूद आखिर क्यों हिप्पो पर अटैक नहीं करते क्रोकोडाइल, जानें इसकी वजह

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement