Friday, April 26, 2024
Advertisement

CUET PG 2023: आवदेन के लिए फिर से खोली गई विंडो कल हो जाएगी बंद, जल्द करें अप्लाई

CUET PG 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) की तरफ से CUET PG 2023 के लिए फिर से खोली गई रजिस्ट्रेशन विंडो कल बंद कर दिया जाएगा। जो कैंडिडेट्स इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे सभी आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2023 19:12 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CUET PG 2023: सीयूईटी पीजी 2023 के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स इधर ध्यान दें। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) की तरफ से CUET PG 2023 के लिए फिर से खोली गई रजिस्ट्रेशन विंडो कल बंद कर दिया जाएगा। जो कैंडिडेट्स इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे सभी आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर दें। बता दें कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी(CUET PG)2023 के लिए रजिस्ट्रेशन विंडों को 9 मई 2023 को फिर से खोला गया है। 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक CUET PG 2023 के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स अब कल यानी 11 मई 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। इससे पहले  CUET PG 2023 आवेदन प्रक्रिया 5 मई को खत्म कर दी गई थी। NTA ने उन उम्मीदवारों से प्राप्त अनुरोधों की तरफ से आवेदन विंडो को फिर से खोल दिया है जो विभिन्न अपरिहार्य कारणों से अपना CUET PG रजिस्ट्रेशन पूरा नहीं कर सके थे। कैंडिडेट्स नीचे दिए स्टेप्स का पालन करके आवेदन कर सकते हैं। 

CUET PG 2023 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स सीयूईटी पीजी 2023 की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद 'उम्मीदवार गतिविधि' अनुभाग पर जाएं और 'सीयूईटी पीजी 2023 पंजीकरण' लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर निर्देशानुसार पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और अंत में आवेदन पत्र जमा करें।
  • आखिरी में पेज को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन को सहेजें। 

आपको बता दे कि CUET PG 2023 परीक्षा को 5 जून से 12 जून तक दो शिफ्टों में आयोजित किया जाएगा। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा की ड्यूरेशन तीन घंटे यानी 180 मिनट है। 

ये भी पढ़ें- एक ऐसा राज्य, जहां सिर्फ 1 रेलवे स्टेशन है; इसके बाद खत्म हो जाती है रेलवे लाइन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement