Monday, April 29, 2024
Advertisement

CUET PG 2024 के एडमिट कार्ड हुए जारी, 18 मार्च को होने वाले हैं एग्जाम; यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

18 मार्च के एग्जाम के लिए CUET PG 2024 के एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2024 12:16 IST
CUET PG 2024 admit card- India TV Hindi
Image Source : FILE CUET PG 2024 admit card

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने उन उम्मीदवारों के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यानी सीयूईटी (पीजी)-2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है जिनकी परीक्षा 18 मार्च को होने वाली है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट के लॉगिन पेज पर जाकर उनके क्रेडेंशियल जैसे रोल नंबर, जन्म तिथि का उपयोग कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

जानकारी दे दें कि 18 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड pgcuet.samarth.ac.in पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों की परीक्षाएं 18 मार्च के बाद बाद की तारीखों में निर्धारित हैं, उनके एडमिट कार्ड भी बाद में अपलोड और जारी किए जाएंगे।

Direct link

अन्य जानकारी

नोटिस के मुताबिक, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एडमिट कार्ड डाक के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे। उम्मीदवारों को इसे आधिकारिक वेबसाइट से स्वयं डाउनलोड करना होगा। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर किसी भी जानकारी में बदलाव या छेड़छाड़ करने से बचना चाहिए। कृपया ध्यान दें कि एडमिट कार्ड जारी करना स्वचालित रूप से पात्रता की गारंटी नहीं देता है, क्योंकि प्रवेश प्रक्रिया के बाद के चरणों के दौरान पात्रता आगे की जांच के अधीन होगी। यदि उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय कोई समस्या आती है या दिए गए विवरण में कोई विसंगतियां दिखती हैं, तो उन्हें सहायता के लिए एनटीए हेल्प डेस्क 011-40759000 पर संपर्क करने या एनटीए को cuetpg@nta.ac.in पर ईमेल करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

CUET PG 2024 admit card for March 18 exam: ऐसे करेंगे डाउनलोड

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाएं।

फिर 'डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक' पर क्लिक करें।
अब यह आपको एक लॉगिन विंडो पर रीडायरेक्ट करेगा जहां आपको एप्लिकेशन नंबर, जन्म तिथि, सुरक्षा पिन दर्ज करना होगा और 'एडमिट कार्ड डाउनलोड करें' पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद 18 मार्च के लिए CUET PG 2024 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
अंत में भविष्य की जरूरत के लिए दस्तावेज़ डाउनलोड करें और सेव करें।

ये भी पढ़ें:

NEET MDS का एडमिट कार्ड आज हो सकता है जारी, यहां देखें कैसे करना है डाउनलोड
यूपी में निकली 23,000 से अधिक आंगनबाड़ी के पदों पर भर्ती, यहां जानें कैसे करना है आवेदन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement