Sunday, April 28, 2024
Advertisement

NEET MDS का एडमिट कार्ड आज हो सकता है जारी, यहां देखें कैसे करना है डाउनलोड

NEET MDS का एडमिट कार्ड आज जारी हो सकता है, जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वे जारी होने के बाद इसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2024 10:40 IST
NEET MDS Admit Card 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE NEET MDS Admit Card 2024

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज, एनबीईएमएस Ep 15 मार्च 2024 को एनईईटी एमडीएस एडमिट कार्ड 2024 जारी करेगा। जो उम्मीदवार एनईईटी एमडीएस परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, NEET MDS 18 मार्च, 2024 को आयोजित किया जाएगा। 

एक पाली में होगी परीक्षा

परीक्षा एक दिन और एक सत्र में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक कंप्यूटर आधारित परीक्षा के रूप में आयोजित की जाएगी। NEET MDS 2024 देश भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। परीक्षा में 240 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल हैं, प्रत्येक प्रश्न में केवल अंग्रेजी भाषा में 4 प्रतिक्रिया विकल्प/ध्यान भटकाने वाले प्रश्न हैं। उम्मीदवारों को प्रत्येक प्रश्न में दिए गए 4 प्रतिक्रिया विकल्पों में से सही/सर्वोत्तम/सबसे उपयुक्त प्रतिक्रिया/उत्तर का चयन करना आवश्यक है। आवंटित समय 3 घंटे है। गलत उत्तरों के लिए 25% निगेटिव मार्किंग होगी। बिना प्रयास किए गए प्रश्नों के लिए कोई नंबर नहीं काटा जाएगा।

NEET MDS Admit Card 2024: ऐसे करें डाउनलोड

वे सभी उम्मीदवार जो परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे नीचे दिए गए चरणों का पालन करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

सबसे पहले एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर उपलब्ध NEET MDS एडमिट कार्ड 2024 लिंक पर क्लिक करें।
अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन डिटेल डालना होगा।
इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें और एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखेने लगेगा।
फिर एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
अंत में आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

अन्य जानकारी

सूचना बुलेटिन के अनुसार, परीक्षा के आयोजन से पहले अयोग्य पाए गए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी नहीं किए जाएंगे। उम्मीदवारों को एनबीईएमएस वेबसाइट पर एडमिट कार्ड की उपलब्धता के संबंध में एसएमएस/ईमेल अलर्ट और वेबसाइट नोटिस के माध्यम से सूचित किया जाएगा। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पोस्ट/ईमेल द्वारा नहीं भेजा जाएगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

CBSE 10th result date 2024: खत्म हुईं सीबीएसई 10वीं कक्षा की परीक्षाएं, जानें कब आएंगे रिजल्ट?

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement