Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के कंपार्टमेंट एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करे चेक

हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के कंपार्टमेंट एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस बार कंपार्टमेंट एग्जाम में बैठने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड निकाल सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2023 13:30 IST
हरियाणा बोर्ड - India TV Hindi
Image Source : BSEH हरियाणा बोर्ड

बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (BSEH) ने कक्षा 10वीं, 12वीं की पूरक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। वे सभी जो हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल हो रहे हैं, वे अपने कॉल लेटर हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in से डाउनलोड कर सकते हैं। माध्यमिक शैक्षणिक परीक्षा जुलाई 2023 की डेट शीट 27 जुलाई से 4 अगस्त 2023 तक आयोजित की जाएगी और वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा 26 जुलाई को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा एक ही पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

BSEH Class 10th, 12th compartment exam admit card 2023: ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं

अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'बिहार कक्षा 10 कंपार्टमेंट परीक्षा प्रवेश पत्र'
यह आपको एक नए पेज पर ले जाएगा जहां आपको अपने आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे
बिहार कक्षा 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा
छात्र भविष्य में उपयोग के लिए कक्षा 10वीं, 12वीं परीक्षा के लिए बीएसईएच एडमिट कार्ड 2023 का प्रिंटआउट डाउनलोड और ले सकते हैं।

परीक्षा केंद्र पहुंचने से पहले जानें नियम

कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। छात्रों को परीक्षा के दिन अपने स्कूल आईडी और आधार कार्ड के साथ एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेना होगा। साथ ही, छात्रों को निर्देश दिया गया है कि वे एडमिट कार्ड को लेमिनेट न करवाएं क्योंकि हॉल टिकट पर परीक्षार्थी और पर्यवेक्षक की तिथि-वार संख्या होगी। एडमिट कार्ड पर परीक्षा पर्यवेक्षक द्वारा हस्ताक्षर किए जाएंगे। छात्रों को स्कूल यूनिफॉर्म में आने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें:

इस राज्य में हिंदी में MBBS की पढ़ाई के लिए बंट गईं फर्स्ट ईयर की किताबें, जानें कब आएंगे 2nd 3rd और 4th ईयर के बुक्स

पीएम मोदी कल बांटेगे अपॉइंटमेंट लेटर, 70 हजार से ज्यादा युवा को मिलेगी नियुक्ति

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement