Thursday, April 25, 2024
Advertisement

JEE Main Live Updates: 8 लाख से अधिक छात्र आज देंगे BTech का पेपर, ये है पूरा शिड्यूल

JEE Main Live Updates: जेईई मेन पेपर 1 (बीटेक) आज दो स्लॉट में, सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 बजे और शाम 6 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 02, 2020 8:57 IST
JEE Main Live Updates- India TV Hindi
Image Source : PTI JEE Main Live Updates

इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main 2020) मंगलवार से शुरू हुई। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी या एनटीए ने छात्रों की स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जेईई मेन परीक्षा आयोजित की है। COVID-19 महामारी के मद्देनजर, देश भर के विभिन्न JEE परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सावधानी और सामाजिक दूर करने के उपायों का पालन किया जा रहा है।

जेईई मेन पेपर 1 (बीटेक) आज दो स्लॉट में, सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 बजे और शाम 6 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। जेईई मेन बीई और बीटेक का पेपर कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित किया जाना तय है। इस वर्ष JEE Main के लिए लगभग 8,58,273 छात्रों ने पंजीकरण कराया था।

वर्ष 2020 के लिए IIT में स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के इच्छुक सभी उम्मीदवारों को भी जेईई मेन 2020 का B. E. /B. Tech. paper पेपर देना होगा। B. E. /B. Tech में प्रदर्शन के आधार पर जेईई एडवांस्ड 2020 के लिए शीर्ष उम्मीदवारों की आवश्यकता के अनुसार , जेईई एडवांस 2020 में उपस्थित होने के लिए पात्र होगी। आईआईटी में प्रवेश जेईई एडवांस में श्रेणीवार अखिल भारतीय रैंक (एआईआर) पर आधारित होगा।

एनटीए ने जेईई मेन परीक्षा के दिन उम्मीदवारों और पर्यवेक्षकों द्वारा पालन किए जाने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। छात्रों को दिशानिर्देशों का पालन करने और सभी अनुशासनात्मक प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी जाती है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement