Thursday, May 09, 2024
Advertisement

JEE Mains 2023: 8 अप्रैल को होने वाली सेशन 2 परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

JEE Mains 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 8 अप्रैल को आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन 2023 सेशन 2 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: April 07, 2023 16:09 IST
8 अप्रैल को होने वाली JEE Mains सेशन 2 की परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें- India TV Hindi
Image Source : FILE 8 अप्रैल को होने वाली JEE Mains सेशन 2 की परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

JEE Mains 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 8 अप्रैल को आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन 2023 सेशन 2 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो उम्मीदवार उक्त परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोचड कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि उनको एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।

डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने रोल नंबर, जन्म तिथि, कैप्चा और लॉगिन पेज पर अन्य विवरण का उपयोग करना होगा। बता दें कि इस साल जेईई मेन एडमिट कार्ड 2023 सभी परीक्षा तिथियों के लिए अलग से जारी किया जा रहा है। अब, परीक्षा प्राधिकरण ने 8 अप्रैल को होने वाली परीक्षा के लिए जेईई मेन 2023 सेशन 2 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके भी एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

ऐसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले जेईई की आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in पर जाएं
  • इसके बाद अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें, जिसमें होमपेज पर 'संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) - 2023 सत्र 2 (अप्रैल 2023) के उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड 08 अप्रैल 2023 को प्रदर्शित होने के लिए निर्धारित है' लिखा हुआ है।
  • यह आपको नए लॉगिन पेज पर रीडायरेक्ट करेगा
  • अब, अपनी साख दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • 8 अप्रैल की परीक्षा के लिए जेईई मेन एडमिट कार्ड 2023 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
  • जेईई मेन एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे सेव कर लें

ये भी पढ़ें- एक ऐसा रेलवे स्टेशन, जहां हर दिन खरीदेते हैं टिकट पर कोई नहीं करता सफर; है वजह

भूलकर भी Train से सफर के दौरान न ले जाएं इससे ज्यादा सामान, नहीं तो लगेगा भारी जुर्माना

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement