Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

जारी होने वाले हैं JoSAA काउंसलिंग के 5वें राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, ऐसे करें चेक

JoSAA काउंसलिंग के 5वें राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आज जारी होने वाली है। जो उम्मीदवार इस सीट अलॉटमेंट में आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2023 16:24 IST
 JoSAA- India TV Hindi
Image Source : FILE JoSAA 2023

JoSAA  राउंड 5 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 2023: संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण (JoSAA) आज, 21 जुलाई को पांचवें दौर की काउंसलिंग के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट घोषित करने जा रहा है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने हुए थे वे शाम 5 बजे ऑफिशियल वेबसाइट josaa.nic.in पर देख सकते हैं। बता दें कि जोसा राउंड 5 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट  की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने जेईई मेन आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, पांचवें दौर में चयनित उम्मीदवारों को 24 जुलाई शाम 5 बजे तक ऑनलाइन रिपोर्टिंग प्रक्रिया पूरी करनी होगी जिसमें शुल्क भुगतान और डाक्यूमेंट अपलोड, प्रश्न का उत्तर (यदि आवश्यक हो) शामिल है।

इस दिन तक सीट वापस ले सकते हैं

पहले दौर के लिए प्रश्न का उत्तर देने की अंतिम तारीख 25 जुलाई शाम 5 बजे है। जो उम्मीदवार राउंड 5 में सीट वापस लेने या सीट अलॉटमेंट से बाहर निकलने के लिए रिक्वेस्ट करना चाहते हैं, वे 21 जुलाई को रात 8 बजे से 24 जुलाई को शाम 5 बजे के बीच ऐसा कर सकते हैं। यह आईआईटी सीटों के लिए सीट वापसी और निकास विकल्पों का उपयोग करने का अंतिम दौर है।

अंतिम राउंड सीट अलॉटमेंट रिजल्ट इस दिन आएंगे

JoSAA काउंसलिंग के छठे और अंतिम राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 26 जुलाई को जारी होंगे। जोसा काउंसलिंग जेईई एडवांस्ड और जेईई मेन्स स्कोर के आधार पर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी), भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईआईटी), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (एनआईटी) और अन्य भाग लेने वाले संस्थानों में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है।

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी कल बांटेगे अपॉइंटमेंट लेटर, 70 हजार से ज्यादा युवा को मिलेगी नियुक्ति

हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के कंपार्टमेंट एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करे चेक 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement