Monday, April 29, 2024
Advertisement

‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की अंतिम तारीख 27 जनवरी तक बढ़ाई गई, इस कार्यक्रम में पीएम मोदी बच्चों करते हैं बातचीत

‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के पांचवें संस्करण में भाग लेने की अंतिम तिथि 27 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की परिकल्पना की है। इस कार्यक्रम में देश-विदेश के छात्र, माता-पिता और शिक्षक उनके साथ बातचीत करते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 21, 2022 8:37 IST
‘परीक्षा पे चर्चा’...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ‘परीक्षा पे चर्चा’ में बच्चों से बात करते मोदी

‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के पांचवें संस्करण में भाग लेने की अंतिम तिथि 27 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की परिकल्पना की है। इस कार्यक्रम में देश-विदेश के छात्र, माता-पिता और शिक्षक उनके साथ बातचीत करते हैं। जीवन को उत्सव के रूप में मनाने के लिए परीक्षाओं के तनाव को कम करने के लिए इस कार्यक्रम में श्री मोदी चर्चा करते हैं।

शिक्षा मंत्रालय के अनुसार इस कार्यक्रम का प्रारूप वर्ष 2021 की तरह ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा। कक्षा 9 से 12वीं के स्कूली छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों का चयन एक ऑनलाइन प्रतियोगिता के माध्यम से किया जाएगा। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए www.innovateindia.mygov.in/ppc-2022 पर 27 जनवरी 2022 तक नाम रजिस्टर किया जा सकता है।

इस प्रोग्राम के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी हर साल परीक्षाओं का दौर शुरू होने से पहले छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ करके उन्हें पढ़ाई-लिखाई के खास टिप्स देते हैं और साथ ही परीक्षा के समय तनाव कम करने के उपाय भी बताते हैं। बता दें कि ‘परीक्षा पे चर्चा 2022’ के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 28 दिसंबर 2021 से शुरू हो गई थी। वहीं इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख 20 जनवरी थी, जिसे अब 27 जनवरी 2022 तक बढ़ा दिया गया है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement