Friday, March 29, 2024
Advertisement

NEET MDS Admit Card 2021: आज जारी होगा नीट-एमडीएस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, nbe.edu.in पर करें चेक

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) आज यानी बुधवार 9 दिसंबर को NEET MDS 2021 का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जारी कर सकता है.

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 09, 2020 13:38 IST
NEET MDS Admit Card 2021- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE NEET MDS Admit Card 2021

NEET MDS Admit Card 2021:नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) आज यानी बुधवार 9 दिसंबर को NEET MDS 2021 का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जारी कर सकता है. NEET MDS एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों को उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा. NEET MDS 2021 का एडमिट कार्ड पीडीएफ प्रारूप में 16 दिसंबर, 2020 की परीक्षा तिथि तक डाउनलोड किया जा सकता है.

उम्मीदवारों के लिए NBE हेल्पलाइन नंबर

16 दिसंबर से होने वाली परीक्षाओं के साथ, सभी उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आगामी परीक्षाओं के लिए अपने व्यक्तिगत NEET MDS 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है। NEET MDS प्रवेश परीक्षा के हॉल टिकट में उम्मीदवार के नाम, पते, जन्म तिथि, श्रेणी आदि जैसे व्यक्तिगत विवरण शामिल होंगे। इसके साथ ही, एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र के नाम और पते, परीक्षा की तारीख और परीक्षा केंद्र में रिपोर्टिंग समय जैसे परीक्षा केंद्रित विवरणों का भी उल्लेख होगा।

 इन सभी विवरणों को उम्मीदवारों द्वारा सावधानीपूर्वक सत्यापित किया जाना है। जानकारी में किसी भी समस्या या विसंगतियों के मामले में; उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द NBE हेल्पलाइन के संपर्क में रहें। हेल्पलाइन पर फोन के जरिए 1800-11-1700 और 1800-11-1800 पर संपर्क किया जा सकता है। वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार हेल्पडेस्क ईमेल आईडी: helpdesknbeexam@gmail.com पर ईमेल भी छोड़ सकते हैं

NEET MDS Admit Card 2021 ऐसे करें डाउनलोड 

  1. NBE की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं.
  2. उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें.
  3. “हॉल टिकट” का उल्लेख करने वाले लिंक पर क्लिक करें.
  4. NEET MDS 2021 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.
  5. डाउनलोड करने के बाद एडमिट कार्ड का विवरण सत्यापित करें.
  6. भविष्य के उपयोग के लिए एडमिट कार्ड के कम से कम तीन से चार प्रिंटआउट लें.
  7. निर्दिष्ट स्थान पर एक पासपोर्ट आकार की तस्वीर चिपकाएं.

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement