Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जल्दी करें! NEET UG 2024 के रजिस्ट्रेशन कल खत्म हो रहे, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

मेडिकल टेस्ट नीट की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए जरूरी खबर है। नीट यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन कल यानी 16 मार्च को खत्म हो रहे हैं। जो उम्मीदवार अभी तक किसी भी कारणवश आवेदन नहीं कर सके हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2024 14:03 IST
NEET UG 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE NEET UG 2024

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए एनईईटी यूजी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 16 मार्च, 2024 को खत्म कर देगी। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक 16 मार्च, 2024 को रात 10.50 बजे तक खुली रहेगी, साथ ही भुगतान विंडो भी रात 11.50 बजे बंद हो जाएगी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एनटीए एनईईटी की आधिकारिक वेबसाइट questions.nta.ac.in पर neet.ntaonline.in पर लिंक पा सकते हैं।

क्या कहा गया नोटिस में?

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, "उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह एक बार का अवसर है, इसलिए उन्हें इसे सावधानी से उपयोग करने की सलाह दी जाती है क्योंकि NEET (UG)- 2024 के लिए आवेदन करने का कोई और मौका नहीं दिया जाएगा। कृपया इसे नोट कर लें और तदनुसार ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें।” एनटीए एनईईटी की आधिकारिक वेबसाइट जहां उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन लिंक मिलेगा, वह neet.ntaonline.in पर उपलब्ध है। आवेदन करने के लिए सभी इच्छुक उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा या अकाउंट में लॉगिन करना होगा।

Direct link to apply

NEET UG 2024 registration: ऐसे करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

सबसे पहले एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.ntaonline.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर उपलब्ध NEET UG 2024 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।
एक बार रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद, आवेदन पत्र भरें।
आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

आवेदन शुल्क

NEET UG आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क सामान्य/एनआरआई श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹1700/-, सामान्य-ईडब्ल्यूएस/ओबीसी-एनसीएल श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹1600/- और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹1000/- है। एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/थर्ड जेंडर। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए।

अन्य जानकारी

इस बीच, एनटीए ने NEET UG 2024 के लिए करेक्शन विंडो की तारीखें जारी कर दी हैं। करेक्शन विंडो 18 मार्च को खुलेगी और 20 मार्च, 2024 को रात 11.50 बजे बंद हो जाएगी। इस समय सीमा के बाद, किसी भी परिस्थिति में कोई और सुधार की अनुमति नहीं दी जाएगी। इससे जुड़ी अधिक डिटेल के लिए उम्मीदवार एनटीए एनईईटी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

CUET PG 2024 के एडमिट कार्ड हुए जारी, 18 मार्च को होने वाले हैं एग्जाम; यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
दिल्ली स्कूल के लिए कैलेंडर हुआ जारी, जानें कब शुरू होंगी बच्चों की छुट्टियां

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement