Monday, April 29, 2024
Advertisement

Rajasthan Board Exam: 10वीं और 12वीं के टाइम टेबल में हुआ बदलाव, यहां जानें क्या किया गया चेंज

Rajasthan Board Exam: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने इस साल होने वाली बोर्ड परीक्षा की डेटशीट में बदलाव किया है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर भी जाकर डेटशीट में किए गए बदलाव को देक सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 01, 2023 14:45 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

Rajasthan Board Exam: राजस्थान की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होन वाले स्टूडेंट्स के लिए एक बेहद जरूरी खबर है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने इस साल होने वाली बोर्ड परीक्षा (Board Exam 2023) की डेटशीट में बदलाव किया है। बोर्ड की तरफ से कक्षा 10वीं और 12वीं के टाइम टेबल में बदलाव किया है। छात्र आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर डेटशीट में किए गए बदलाव को देख सकते हैं। 

ये है बदलाव

बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की 3 अप्रैल को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है और अब यह 4 अप्रैल 2023 को आयोजित की जाएगी। बोर्ड ने 3 अप्रैल को महावीर जयंती अवकाश के रूप में मनाने का फैसला लिया है। इसके अलावा 10वीं और 12वीं की बाकी की परीक्षा डेट्स पहले वाली ही रहेंगी।

जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड
बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए  एडमिट कार्ड जल्द ही आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होंगे।

हरियाणा में 10वीं की बोर्ड परीक्षा 16 मार्च से शुरू होगी और 11 अप्रैल तक चलेगी। परीक्षा सुबह 8.30 बजे से आयोजित की जाएगी। वहीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा 9 मार्च से शुरू होकर 12 अप्रैल 2023 तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा को सुबह 8.30 बजे से 11.45 बजे तक कराया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आरबीएसई की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- आखिर Train के लास्ट डिब्बे पर ही क्यों बना होता है X? क्या होता है इसका मतलब? जानें इसकी वजह
कोटा कोचिंग इंडस्ट्री की रीढ़ हैं 'करोड़पति टीचर', सैलरी सुन उड़ जाएंगे होश

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement