Friday, March 29, 2024
Advertisement

Odisha Board Exams: बीएसई ओडिशा बोर्ड 10वीं परीक्षा में छात्रों को 100 में से 80 अंकों के लिए देने होंगे जवाब

ओडिशा सरकार ने रविवार को कहा कि इस साल राज्य बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा में विद्यार्थियों को प्रत्येक प्रश्नपत्र में 100 अंकों में से 80 अंकों के लिए उत्तर देने होंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2021 10:02 IST
Students To Answer Questions For 80 Marks In Class 10...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Students To Answer Questions For 80 Marks In Class 10 Odisha Board Exams

BSE Odisha Exam 2021: ओडिशा सरकार ने रविवार को कहा कि इस साल राज्य बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा में विद्यार्थियों को प्रत्येक प्रश्नपत्र में 100 अंकों में से 80 अंकों के लिए उत्तर देने होंगे।

स्कूल शिक्षा मंत्री एस आर दास ने कहा कि 80 में से 50 अंक के लिए उत्तर ओएमआर प्रारूप में बहुविकल्पीय तरीके से देने होंगे और बाकी 30 अंक वस्तुनिष्ठ उत्तरों के लिए होंगे।

बोर्ड ने फैसला किया है कि छात्र का मूल्यांकन 100 अंकों के आधार पर ही किया जाएगा और 20 अंकों का मूल्यांकन किसी प्रश्नपत्र में छात्र द्वारा 80 अंकों से प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा।राज्य सरकार ने शनिवार को कहा था कि कक्षा दसवीं के लिए वार्षिक बोर्ड परीक्षा तीन मई से 15 मई के बीच होगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement