Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Haryana NEET UG 2023 Counselling: राउंड 3 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

Haryana NEET UG 2023 Counselling: हरियाणा चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग ने एमबीबीएस, बीडीएस कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट यूजी काउंसलिंग 2023 के लिए राउंड 3 का शेड्यूल जारी कर दिया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 09, 2023 18:23 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Haryana NEET UG 2023 Counselling: हरियाणा चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग ने एमबीबीएस, बीडीएस कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट यूजी काउंसलिंग 2023 के लिए राउंड 3 का शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार, काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए पंजीकरण विंडो आज, 9 सितंबर से शुरू हो गई है। जो उम्मीदवार हरियाणा NEET UG काउंसलिंग 2023 में भाग लेने के इच्छुक हैं, वे uhsrugcounselling.com पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। शेड्यूल के मुताबिक पंजीकरण जमा करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर है। सीट आवंटन की अनंतिम सूची 14 सितंबर को जारी की जाएगी।

जिन अभ्यर्थियों ने पहले या दूसरे राउंड की काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन करा लिया है, उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। पंजीकरण जमा करने के लिए, उम्मीदवारों को रुपये का सुरक्षा शुल्क जमा करना आवश्यक है। सरकारी मेडिकल और डेंटल कॉलेज के लिए 10,000 (एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूबीडी के लिए 5,000 रुपये) और यदि उम्मीदवार निजी संस्थान के लिए आवेदन कर रहा है तो उसे 1 लाख रुपये सुरक्षा शुल्क जमा करना आवश्यक है।

जरूरी तारीखें 

  • नया पंजीकरण, आवेदन सुधार, विकल्प भरना, भाग लेने की इच्छा - 9 से 13 सितंबर
  • प्रोविजनल सीट आवंटन- 14 सितंबर
  • अनंतिम सीट आवंटन पर शिकायतें, अंतिम सीट आवंटन अपलोड करना-14 सितंबर
  • ट्यूशन फीस का भुगतान- 14 से 18 सितंबर
  • दस्तावेज़ सत्यापन 19 से 20 सितंबर
  • आवंटित संस्थान में शामिल होने की अंतिम तिथि- 21 सितंबर

 डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

ये भी पढ़ें: दुनिया का इकलौता जीव जिसकी कभी नहीं होती मौत

UPJEE 2023 counselling: एक्स्ट्रा राउंड के लिए तारीखें घोषित, यहां देखें पूरा शेड्यूल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement