Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IGNOU ने छात्रों को दी खुशखबरी, शुरू किया ये नया कोर्स

IGNOU ने डिस्टेंस से पढ़ाई करने वाले छात्रों को खुशखबरी दी है। इग्नू ने एक नए कोर्स की शुरूआत की है। इग्नू ने पर्यावरण प्रबंधन और कानून (पीजीडीईएमएल ओडीएल मोड) में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा शुरू किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 28, 2023 21:16 IST
IGNOU- India TV Hindi
Image Source : IGNOU.ADMISSION.SAMARTH.EDU.IN IGNOU ने शुरू किए दो नए कोर्स।

इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी ने छात्रों को खुशखबरी दी है। इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी ने यानी IGNOU के स्कूल ऑफ इंटरडिसिप्लिनरी एंड ट्रांस-डिसिप्लिनरी स्टडीज ने एनवायरमेंटल मैनेजमेंट एंड लॉ (पीजीडीईएमएल ओडीएल मोड) में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा शुरू किया है। इस मौके पर इग्नू के कुलपति प्रो. नागेश्वर राव, हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रो. बी.के. कुठियाला, भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के सचिव डॉ. एम. रविचंद्रन और तमिलनाडु केंद्रीय विश्वविद्यालय कुलपति, प्रो. एम. कृष्णन मौजूद थे। इच्छुक उम्मीदवार जो इन कोर्सों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि कार्यक्रम का शुभारंभ इग्नू के कुलपति प्रो. नागेश्वर राव, हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रो. बी.के. कुठियाला, भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के सचिव डॉ. एम. रविचंद्रन और तमिलनाडु केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एम. कृष्णन ने किया। बता दें कोर्स की अवधि 1 साल है। इस कोर्स में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी जरूरी है। वहीं कोर्स के फीस ₹ 7000 / - है। एनवायरमेंटल मैनेजमेंट एंड लॉ कोर्स में आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए इन चरणों का पालन कर सकते हैं।

Click Here for the direct link to apply for PG Diploma in Environmental Management and Law

PG Diploma in Environmental Management and Law के लिए ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले इग्नू समर्थ की आधिकारिक वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर उपलब्ध न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
अब रजिस्ट्रेशन डिटेल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
फिर आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।
आपका आवेदन जमा कर दिया गया है।
पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

उम्मीदवार अधिक संबंधित विवरण के लिए इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।
Click here for the details

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement