Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. Jamia Hamdard Admissions 2020: जामिया हमदर्द ने UG-PG कोर्स में एडमिशन के लिए बढ़ाई आवेदन की लास्ट डेट, पढ़ें डिटेल

Jamia Hamdard Admissions 2020: जामिया हमदर्द ने UG-PG कोर्स में एडमिशन के लिए बढ़ाई आवेदन की लास्ट डेट, पढ़ें डिटेल

जामिया हमदर्द ने ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म भरने और जमा करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इससे पहले, आवेदन फॉर्म 2020 जमा करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर थी। विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवार भर सकते हैं

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 20, 2020 15:29 IST
Jamia Hamdard Admissions 2020- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Jamia Hamdard Admissions 2020

Jamia Hamdard Admissions 2020: जामिया हमदर्द ने ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म भरने और जमा करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इससे पहले, आवेदन फॉर्म 2020 जमा करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर थी। विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवार भर सकते हैं। नई विस्तारित समय सीमा तक जामिया हमदर्द आवेदन पत्र 2020 तक। उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि उन्हें आवेदन पत्र भरते समय अपनी योग्यता परीक्षा की मार्कशीट भी अपलोड करनी होगी।

जिन छात्रों ने कक्षा 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे इसके यूजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं, जबकि स्नातक की डिग्री रखने वाले इसके पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए इच्छुक उम्मीदवार जामियाहामर्ड.ड्यू पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जामिया हमदर्द एडमिशन 2020: महत्वपूर्ण जानकारी

  •  कुलपति, जामिया हमदर्द, विश्वविद्यालय के सर्वोत्तम हित में, तिथियों को बदलने या रद्द करने या प्रवेश परीक्षा और / या साक्षात्कार की आवश्यकता को संशोधित करने के लिए अधिकृत किया जाएगा, जिसे विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचित किया जाएगा।
  • टेस्ट / इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों का चयन टेस्ट / इंटरव्यू / क्वालिफिकेशन परीक्षा में उम्मीदवार के प्रदर्शन, जो भी लागू हो, या विश्वविद्यालय के सर्वोत्तम हित में सक्षम प्राधिकारी द्वारा संशोधित के आधार पर योग्यता के आधार पर होगा। ।
  •  अपने स्वयं के हित में, आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट / ऑनलाइन प्रवेश पोर्टल पर समय-समय पर जाएं और अपने ईमेल की जांच करते रहें, जैसा कि आवेदन पत्र में प्रदान किया गया है।
  • उम्मीदवारों को यह भी ध्यान देना चाहिए कि चल रहे कोविद -19 महामारी के कारण इस वर्ष पूरी प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। भर्ती किए गए उम्मीदवारों को निर्धारित समय के अनुसार कॉलेज से अपना शुल्क जमा करने का संदेश मिलेगा।
  • इस वर्ष, महामारी की स्थिति के कारण प्रवेश प्रक्रिया में देरी हुई है। प्रवेश फार्म जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी गई थी क्योंकि कई छात्र थे जो इंजीनियरिंग और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश चाहते थे लेकिन समय पर फॉर्म नहीं भर पा रहे थे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement