Friday, May 10, 2024
Advertisement

पेपर लीक होने के चलते रद्द कर दी इस राज्य की जेई सिविल मुख्य परीक्षा, 9 लोग गिरफ्तार

देश में आए दिन कहीं न कहीं पेपर लीक होते रहते हैं। सरकारें इसे लेकर काफी सख्ती भी करती है, पर ये समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। बता दें कि पेपर लीक होने के चलते ओडिशा राज्य की जेई सिविल मुख्य परीक्षा रद्द कर दी गई है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: July 24, 2023 11:13 IST
paper leak- India TV Hindi
Image Source : FILE पेपर लीक होने के चलते ओडिशा राज्य की जेई सिविल मुख्य परीक्षा रद्द कर दी गई है।

देश में पेपर लीक होने की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। ओडिशा में पेपर लीक होने क कारण जेई सिविल मुख्य परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। आयोग ने पेपर लीक होने का पता चलने के बाद ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग ने जेई सिविल मेंस एग्जाम रद्द कर दी है। ओएसएससी के चेयरमैन अभय ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। अभय ने ट्वीट बताया कि 16 तारीख को आयोजित परीक्षा रद्द कर दी गई है। वहीं, बालासोर एसपी की रिपोर्ट में इस परीक्षा को रद्द करने की बात कही गई है।

इस दिन दोबारा आयोजित होगी परीक्षा

एसपी के मुताबिक, जेई सिविल मुख्य परीक्षा परीक्षा रद्द कर दी गई है। साथ ही 3 सितंबर को दोबारा परीक्षा आयोजित होने की भी सूचना जारी की गई है। वहीं, एसपी सागरिका नाथ ने नौकरी में धोखाधड़ी की घटना की जानकारी दी। उनके मुताबिक, जांच में पता चला है कि परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र लीक हो गया था। उस दिन ओएसएससी द्वारा जेईई सिविल मेन्स परीक्षा आयोजित की गई थी। एसपी ने आगे कहा कि परीक्षा से पहले जो प्रश्नपत्र मिला था, उसका मिल रहा है। इसलिए हमने ओएसएससी को लिखित रूप से सूचित किया। 

9 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

जानकारी दे दें कि इस पूरी घटना में पुलिस 9 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने बताया कि मास्टरमाइंड की भी पहचान हो गई है, वह राज्य से बाहर है। उसे पकड़ने की पूरी कोशिश की जा रही है। जानकारी दे दें कि पेपर के लिए बच्चों से 8 से 10 लाख रुपये में समझौता हुआ था। गिरफ्तार किए गए आरोपी दूसरे राज्यों में भी यही काम कर रहे थे।

(इनपुट- अक्षय महारणा)

ये भी पढ़ें:

यूपीपीएससी ने बदल दी यूपी पीसीएस मेन एग्जाम 2023 की तारीख, यूपीएससी एग्जाम के साथ हो रहा था टकराव

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement