Monday, April 29, 2024
Advertisement

JEE Main 2024 सेशन 2 के लिए जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड, जानें क्या है अपडेट

JEE Main 2024: जेईई मेंस सेशन 2 की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड का इंतजार है। नेशनल टस्टिंग एजेंसी की तरफ से जेईई मेन सेशन 2 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 01, 2024 6:00 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JEE Main 2024: जेईई मेन 2024 सेशन 2 की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इधर ध्यान दें। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) जल्द ही संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2024 के सत्र 2 के लिए प्रवेश पत्र जारी करेगी। प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।  हालांकि अभी इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि एडमिट कार्ड को कब और किस समय जारी किया जाएगा। 

उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे- आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए भी अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

कैसे कर सकेंगे चेक 

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं

इसके बाद होमपेज पर फ्लैश हो रहे नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है, 'जेईई मेन सेशन 2 एडमिट कार्ड 2024'
फिर अपना विवरण जैसे आवेदन संख्या, पासवर्ड दर्ज करें और 'सबमिट' पर क्लिक करें
इसके बाद जेईई मेन सत्र 2 एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा
आखिरी में जेईई मेन सत्र 2 एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें

चरणों में जारी होगा एडमिट कार्ड 

जानकारी दे दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से एडमिट कार्ड को चरणों में जारी किया जाएगा। जेईई मेन परीक्षा का दूसरा सत्र 1 अप्रैल से 15 अप्रैल, 2024 तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अंतिम समय की परेशानी से बचने के लिए वे एडमिट कार्ड पर दी गई सभी जानकारी पढ़ लें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

ये भी पढ़ें- तेजस्वी के गाने का जेडीयू नेता ने अलग अंदाज में दिया जवाब, जानें क्या कहा
Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड 10वीं के टॉपर्स की बल्ले-बल्ले, BSEB देगा ये इनाम
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement