Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Jee Mains 2024 सेशन 1 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Jee Mains 2024 Session 1 Exam City Slip: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेंस) 2024 सत्र 1 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: January 13, 2024 10:56 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Jee Mains 2024 Session 1 Exam City Slip: जेईई मेंस 2024 सेशन 1 की परीक्षा में शाीमिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने  JEE Mains 2024 Session 1 की परीक्षा शहर सूची( JEE Mains 2024 Session 1 Exam City Slip) जारी कर दी है। एनटीए ने परीक्षा शहर सूची को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जारी किया है। जो उम्मीदवार आगामी परीक्षा में शामिल होने के लिए पंजीकृत हैं, वे अब अपने आवंटित परीक्षा शहर की जांच कर सकते हैं।

नोटिस 

एनटीए ने आगामी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) - 2024 सत्र 1 के संबंध में नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक, एनटीए द्वारा जारी एडवांस सिटी इंटिमेशन स्लिप अभी केवल बी आर्क और बी प्लानिंग प्रोग्राम के लिए है। नोटिस में कहा गया है, ''बी.आर्क और बी.प्लानिंग (पेपर 2ए और पेपर 2बी) के लिए 24 जनवरी (दूसरी पाली) और बी.ई./बी.टेक((पेपर 1) के लिए 27, 29, 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी, 2024 को आयोजित होगा।"

कैसे करें Jee Mains 2024 Session 1 Exam City Slip को डाउनलोड 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
  • इसके बाद सेशन 1 परीक्षा शहर सूचना पर्ची डाउनलोड टैब खोलें।
  • फिर अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और लॉग इन करें।
  • इसके बाद एग्जाम सिटी स्लिप को चेक करें और डाउनलोड करें।

कब जारी होगा एडमिट कार्ड 

एनटीए जेईई मेन्स सत्र 1 के एडमिट कार्ड प्रत्येक परीक्षा तिथि से ठीक तीन दिन पहले चरणों में जारी करेगा। एडमिट कार्ड में पेपर की तारीख और समय, रिपोर्टिंग समय, परीक्षा केंद्र का नाम और पता, परीक्षा के दिन के दिशानिर्देश आदि का उल्लेख होगा।

ये भी पढ़ें- यह कोर्स आपको सबसे कम समय में बना देगा डॉक्टर 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement