Friday, April 26, 2024
Advertisement

JEECUP 2020 Counselling: एडिशनल राउंड के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन, ऐसे करें अप्लाई

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश JEECUP 2020 काउंसलिंग का एक अतिरिक्त दौर आयोजित करेगा और इसके लिए पंजीकरण आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर शुरू किया गया है। इस राउंड में, उन उम्मीदवारों को सीधे प्रवेश दिया जाएगा

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2020 17:12 IST
JEECUP 2020 Counselling, registration has begun at...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE JEECUP 2020 Counselling, registration has begun at jeecup.nic.in

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश JEECUP 2020 काउंसलिंग का एक अतिरिक्त दौर आयोजित करेगा और इसके लिए पंजीकरण आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर शुरू किया गया है। इस राउंड में, उन उम्मीदवारों को सीधे प्रवेश दिया जाएगा जिन्हें राउंड 9 तक आवंटित नहीं किया गया था और उन उम्मीदवारों को भी दिया गया था जो JEECUP 2020 में उपस्थित नहीं हुए थे।

NEET JEECUP 2020: नए दौर

जेईईसीयूपी ने एक बयान में कहा, 5 दिसंबर, 2020 को निर्धारित करने के लिए अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा दिए गए निर्देशों को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त दौर की शुरुआत की गई है।गैर-UPJEE 2020 उम्मीदवारों के लिए UPJEE काउंसलिंग के अतिरिक्त दौर के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 30 नवंबर है।राज्य प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए, पंजीकरण की अंतिम तिथि 3 दिसंबर है। अतिरिक्त दौर के सीट आवंटन परिणाम 4 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

UPJEE राउंड 10 काउंसलिंग 2020: स्टेप्स से करें चेक

  •  आधिकारिक वेबसाइट upjee.nic.in पर जाएं।
  • E JEECUP डायरेक्ट एडमिशन रजिस्ट्रेशन राउंड -10 ’पर क्लिक करें।
  •  'ताजा उम्मीदवार पंजीकरण' पर क्लिक करें।
  • निर्देशों को पढ़ें और: I Agree ’पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण फॉर्म भरें और सबमिट करें।

AKTU के बारे में
हाल ही में, अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU) ने घोषणा की कि वह अगले साल से उत्तर प्रदेश राज्य इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (UPSEE) आयोजित नहीं करेगा। इसके बजाय, राज्य भर के 750 कॉलेजों में 1.40 लाख सीटों पर प्रवेश के लिए जेईई मेन स्कोर का उपयोग किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement