Saturday, April 27, 2024
Advertisement

JKPSC CCE मेंस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

जेकेपीएससी सीसीई मेन्स परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग की तरफ से JKPSC CCE मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 23, 2024 16:40 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

जेकेपीएससी सीसीई मेन परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है वे सभी इधर ध्यान दें। जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग यानी JKPSC ने संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (CCE मेन्स) 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

जेकेपीएससी सीसीई मुख्य परीक्षा एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना आवश्यक होगा। जेकेपीएससी सीसीई एडमिट कार्ड 2024 में परीक्षा के दौरान पालन करने के लिए उम्मीदवारों के निर्देशों के साथ-साथ उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा तिथि, परीक्षा समय, परीक्षा केंद्र का पता, फोटो और हस्ताक्षर जैसे विवरण होंगे।

कब होगी परीक्षा 

बता दें कि JKPSC CCE मुख्य परीक्षा 26 मार्च से 3 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। जेकेपीएससी सीसीई मुख्य परीक्षा 2023 दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगी। जेकेपीएससी सीसीई मुख्य परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। 

कैसे करें एडमिट कार्ड को डाउनलोड 

  • सबसे पहले उम्मीदवार जेकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर, JKPSC CCE मुख्य एडमिट कार्ड 2023 लिंक पर क्लिक करें
  • फिर एक नई विंडो खुलेगी, लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • इसके बाद जेकेपीएससी सीसीई एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • इतना करने के बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। 
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें।

ये रहा डायरेक्ट लिंक- //www.jkpsc.nic.in/result/AC_KASM_2023.html

बता दें कि उम्मीदवारों का अंतिम चयन जेकेपीएससी सीसीई प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, "वे उम्मीदवार जो अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाएंगे, उन्हें रविंदर वर्मा (कंप्यूटर ऑपरेटर) सेल नंबर 7780-860089 या शाहिद फारूक खान, (कंप्यूटर ऑपरेटर) सेल नंबर  9419720902, 7006947933 25 से मार्च तक या उससे पहले संपर्क करना चाहिए।"

ये भी पढ़ें- Bihar Board 12वीं के परिणाम जारी: कब होगी कंपार्टमेंट परीक्षा, जानें किस डेट से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement