Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: लोअर डिवीजन क्लर्क समेत इन पदों पर निकली भर्ती, जानें क्या आपको मिल सकती है ये नौकरी?

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने झारखंड इंटरमीडिएट स्तर की संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2023 के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। हालांकि, इस भर्ती परीक्षा के लिए अभी एप्लीकेशन प्रोसेस को शुरू नहीं किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 09, 2023 20:54 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JSSC JIS (CKHT) CCE 2023 Notification: झारखंड में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। झारखंड सर्विस सेलेक्शन कमीशन (JSSC) की तरफ से  लोअर डिवीजन क्लर्क, क्लर्क-कम-ऑफिस असिस्टेंट समेत कई पदों पर भर्ती(झारखंड इंटरमीडिएट स्तर की संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2023) के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की गई है। हालांकि इसके लिए अभी कोई आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 

कब से शुरू हो रहे आवेदन 

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, JSSC JIS (CKHT) CCE 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू होगी और 19 नवंबर को समाप्त होगी। 

वैकेंसी डिटेल 
इस भर्ती अभियान के जरिए लोअर डिवीजन क्लर्क, क्लर्क-कम-ऑफिस असिस्टेंट, अकाउंट्स के कुल 863 रिक्तियों को भरा जाएगा। इस भर्ती अभियान के जरिए क्लर्क, स्टेनोग्राफर और अन्य पद भरे जाएंगे। 

महत्वपूर्ण तारीखें

  • पंजीकरण तिथियां: 20 अक्टूबर से 19 नवंबर
  • परीक्षा शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 22 नवंबर
  • फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने के बाद आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें: 25 नवंबर
  • ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन: 27 और 29 नवंबर

क्या है आवेदन करने  की योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन  करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक  वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

क्या है आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2023 को 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य़  वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना आवश्यक है। जबकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये का भुगतान करना आवश्यक है। 

ये भी पढ़ें: Indian Railway: कितने वोल्‍ट पर दौड़ती है Train
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement