Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Karnataka PGCET 2023: आवेदन करने की डेट आगे बढ़ी, इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

Karnataka PGCET 2023: कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केईए) की तरफ से पोस्ट ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (PGCET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 19, 2023 13:12 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Karnataka PGCET 2023: केईए पीजीसीएटी के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के लिए एक अच्छी खबर है। कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केईए) की तरफ से पोस्ट ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (PGCET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया गया है। डेट एक्सटेंशन के बाद कैंडिडेट्स अब 20 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पंजीकरण नहीं कराया है, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट cetonline.karnataka.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  

ऑफिशियल नोटिस

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, “पीजीसीईटी-2023 के लिए पंजीकरण करने के लिए एमबीए/एमसीए/एम.ई/एम.टेक/एम.आर्क पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आखिरी तारीख 20-8-2023-11.59 बजे तक बढ़ा दी गई है।”जानकारी के मुताबिक कर्नाटक पोस्ट ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन 9 और 10 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। 

आवेदन शुल्क
आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, सामान्य और ओबीसी आवेदकों के लिए प्रत्येक पाठ्यक्रम का आवेदन शुल्क 650 रुपये है। कर्नाटक में एससी/एसटी कैटेगरी के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है।

ऐसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले उम्मीदवार KEA की आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in पर जाएं। 
  • इसके बाद पीजीसीईटी 2023 आवेदन पत्र के लिंक पर क्लिक करें। 
  • फिर रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें। 
  • अब आवेदन पत्र भरें और शुल्क का भुगतान करें। 
  • आखिरी में सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें।

ये भी पढ़ें: NEET PG 2023: काउंसलिंग राउंड 2 के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement