Thursday, May 09, 2024
Advertisement

MHT CET 2023 Counselling: आज आवेदन की लास्ट डेट, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

MHT CET 2023 Counselling: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल महाराष्ट्र, आज यानी 3 जुलाई को बीई/बीटेक और इंटीग्रेटेड एमटेक पाठ्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर देगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2023 9:57 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

MHT CET 2023 Counselling: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल महाराष्ट्र,  आज यानी 3 जुलाई को बीई/बीटेक और इंटीग्रेटेड एमटेक पाठ्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर देगा। जो उम्मीदवार महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एमएचटी सीईटी 2023) में अर्हता प्राप्त कर चुके हैं, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर दें। कैंडिडेट्स पहले cetcel.mahacet.org पर जाएं फिर CAP पोर्टल जाकर प्रोसेस पूरी करे के लिए बीई या बीटेक टेब को चुनें। कैंडिडेट्स  fe2023.mahacet.org पर भी जा सकते हैं और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए सीधे CAP पोर्टल तक पहुंच सकते हैं।  

सीईटी सेल ने कहा कि यदि आवेदनों में गलती पाई जाती है, तो उनका विवरण उम्मीदवारों को उनके एफ्लीकेशन को वापस करके सूचित किया जाएगा। कैंडिडेट्स को वापस किए गए आवेदनों को एडिट करके करेक्ट करना होगा और इसे ई-जांच के लिए फिर से जमा करना होगा, ऐसा करने की समय सीमा 4 जुलाई है। सीईटी सेल ने ये भी कहा कि 3 जुलाई के बाद आवेदनों पर केवल नॉन सीएपी सीटों के लिए विचार किया जाएगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

महाराष्ट्र, महाराष्ट्र राज्य के बाहर (ओएमएस), केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के प्रवासी उम्मीदवारों और खाड़ी देशों (सीआईडब्ल्यूजीसी) में भारतीय श्रमिकों के बच्चों के सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन शुल्क 800 रुपये है। वहीं, रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए (एससी, एसटी, वीजे/डीटी- एनटी(ए), एनटी(बी), एनटी(सी), एनटी(डी), ओबीसी, एसबीसी, ईडब्ल्यूएस) और विकलांग उम्मीदवार - संबंधित महाराष्ट्र के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है। 

ये भी पढ़ें: CUET UG 2023: सीयूईटी यूजी 2023 की रिवाइज्ड आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement