Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AAI Junior Executives Recruitment 2023: जूनियर कार्यकारी पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्ट होने पर कितनी मिलेगी सैलरी

AAI Junior Executives Recruitment 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी AAI की तरफ से जूनियर कार्यकारी पदों पर भर्ती निकाली गई है। हाालांकि, अभी इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू नहीं किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 16, 2023 16:00 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

AAI Junior Executives Recruitment 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी AAI ने जूनियर कार्यकारी पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। हालांकि, इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। जारी की गई नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को 1 नवंबर से शुरू किया जाएगा। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाना होगा। 

वैकेंसी डिटेल 

नोटिफिकेश ने में दिए रिक्ति विवरण के मुताबिक यह भर्ती अभियान संगठन में 496 पदों को भरेगा।

पात्रता मापदंड
जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास भौतिकी और गणित के साथ विज्ञान में तीन साल की स्नातक की डिग्री (बीएससी) या किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। (भौतिकी और गणित सेमेस्टर पाठ्यक्रम में से किसी एक में विषय होना चाहिए)। आयु सीमा 27 वर्ष से कम होनी चाहिए।

जानें सैलरी डिटेल 
इस भर्ती में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को  [Group-B: E-1 level] : Rs.40000 - 3% - 140000 तक 
वहीं, अधिसूचना में दिए गए विवरण के मुताबिक जूनियर एग्जीक्यूटिव के पद के लिए सीटीसी प्रति वर्ष रु.13 लाख होगी (लगभग)

चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में वस्तुनिष्ठ प्रकार की ऑनलाइन परीक्षा शामिल है। ऑन-लाइन परीक्षा के बाद आवेदन सत्यापन / वॉयस टेस्ट / साइकोएक्टिव सब्सटेंस टेस्ट / साइकोलॉजिकल असेसमेंट टेस्ट / मेडिकल टेस्ट / बैकग्राउंड वेरिफिकेशन होगा, जैसा कि पद या किसी अन्य परीक्षण के लिए लागू हो, जैसा कि किसी भी स्तर पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा भर्ती प्रक्रिया के दौरीन तय किया जा सकता है। 

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवरों के लिए आवेदन शुल्क ₹1000/- है। हालाँकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों/प्रशिक्षुओं जिन्होंने एएआई/महिला उम्मीदवारों में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण का एक वर्ष सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है, उन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एएआई की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: क्या होती है Zero FIR

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement