Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में ग्रुप ए और बी पदों पर निकली भर्ती, जानें सेलेक्शन प्रोसेस और वैकेंसी डिटेल

नौकरी ढूंढ़ रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, बीएचयू ने ग्रुप ए और ग्रुप बी पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 27, 2023 23:22 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, बीएचयू ने ग्रुप ए और ग्रुप बी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुका है। योग्य उम्मीदवार बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट bh.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं, इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी, 2024 तक है और उम्मीदवार 27 जनवरी, 2024 तक आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल 

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक यह भर्ती अभियान संगठन में 258 पदों को भरेगा। 

  • कार्यकारी अभियंता: 3 पद
  • सिस्टम इंजीनियर: 1 पद
  • जूनियर मेंटेनेंस इंजीनियर/नेटवर्किंग इंजीनियर: 1 पद
  • डिप्टी लाइब्रेरियन: 2 पद
  • असिस्टेंट लाइब्रेरियन: 4 पद
  • मुख्य नर्सिंग अधिकारी: 1 पद
  • नर्सिंग अधीक्षक: 2 पद
  • मेडिकल ऑफिसर: 23 पद
  • नर्सिंग ऑफिसर: 221 पद

चयन प्रक्रिया

ग्रुप 'ए' पदों के लिए, विश्वविद्यालय उम्मीदवारों की शॉर्ट-लिस्टिंग के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित कर सकता है। आगे की शॉर्टलिस्टिंग के लिए, यदि आवश्यक हो, तो आगे 5 इंटरैक्शन/प्रस्तुति भी आयोजित की जा सकती है। अंतिम रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। समूह 'बी' पदों के लिए, विश्वविद्यालय एक लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। इसके अलावा, लिखित परीक्षा से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए कौशल परीक्षा भी आयोजित की जाएगी।

आवेदन कहां भेजें

डाउनलोड किए गए आवेदन पत्र को संलग्नकों के साथ 27 जनवरी, 2024 तक या उससे पहले रजिस्ट्रार कार्यालय, भर्ती और मूल्यांकन सेल, होलकर हाउस, बीएचयू, वाराणसी -221005 (यूपी) को भेजा जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यहां देख सकते हैं। बी एच यू की आधिकारिक वेबसाइट।

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे ठंडी जगह, जहां पड़ती है हाड़ कंपाने वाली ठंड

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement