Friday, May 17, 2024
Advertisement

BEL Recruitment 2023: आवेदन की लास्ट डेट करीब, जल्द करें अप्लाई; इतने पदों पर है वैकेंसी

BEL Recruitment 2023: बीईएल में नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड यानी बीईएल की तरफ से जल्द ही प्रोबेशनरी इंजीनियर और अन्य पदों के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को खत्म कर देगा। इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 21, 2023 19:30 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

BEL Recruitment 2023: बीईएल में निकली भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक बेहद जरूरी खबर है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड यानी बीईएल की तरफ से प्रोबेशनरी इंजीनियर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया 28 अक्टूबर, 2023 को खत्म कर दी जाएगी। योग्य औऱ इच्छुक उम्मीदवार बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in के माध्यम से जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन कर दें।  

रिक्ति विवरण

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 232 पदों को भरा जाएगा। इनमें- 

  • प्रोबेशनरी इंजीनियर: 205 पद
  • प्रोबेशनरी ऑफिसर: 12 पद
  • प्रोबेशनरी अकाउंट्स ऑफिसर: 15 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

प्रोबेशनरी इंजीनियर: आवश्यक अनुशासन में बी.ई/बी.टेक/बी.एससी इंजीनियरिंग स्नातक।

प्रोबेशनरी ऑफिसर: दो साल का एमबीए/एमएसडब्ल्यू/पीजी डिग्री/मानव संसाधन प्रबंधन/औद्योगिक संबंध/कार्मिक प्रबंधन में पीजी डिप्लोमा।
परिवीक्षाधीन खाते: सीए/सीएमए फाइनल

एज लिमिट
प्रोबेशनरी इंजीनियर और प्रोबेशनरी ऑफिसर (एचआर) पद के लिए निर्णायक तिथि 01.09.2023 को अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष होगी। परिवीक्षाधीन लेखा अधिकारी के मामले में अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए 01.09.2023 को अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होगी।

आवेदन शुल्क
अप्लाई करने वाले जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ₹1180 देना होगा। जबकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएसएम उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: क्या है Indian Railway की विकल्प स्कीम
IOCL Apprentice Recruitment: 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जानें कितनी मिलेगा स्टाइपेंड
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement