Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इस बैंक में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, शुरू हो चुके आवेदन; जानें क्या है लास्ट डेट

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया(Central Bank of India) ने विभिन्न प्रबंधकीय पदों पर रिक्रूटमेंट के लिए एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी की है। इच्छुक कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 01, 2023 9:37 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

बैंकिंग सेक्टर में नौकरी की तलाश में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया(Central Bank of India) ने विभिन्न प्रबंधकीय पदों पर रिक्रूटमेंट के लिए एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी की है। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ये है लास्ट डेट

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 फरवरी से शुरू हो गई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन करने की लास्ट डेट 15 मार्च 2023 है। परीक्षा को मार्च/अप्रैल 2023 में आयोजित कराया जाएगा। 

147 पदों पर होगी भर्ती
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 147 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती करेगा। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। 

सेलेक्शन प्रोसेस 
इस भर्ती के चयन प्रक्रिया में ऑन-लाइन लिखित परीक्षा और/या कोडिंग परीक्षा और/या पर्सनल इंटर्व्यू और/या बैंक द्वारा तय किया गया कोई अन्य तरीका शामिल है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बाद में इंटर्व्यू के लिए बुलाया जाएगा। पात्रता मानदंडों को पूरा करने मात्र से कोई उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने का हकदार नहीं हो जाता है।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों / महिला उम्मीदवारों को छोड़कर  अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1000+ 18% जीएसटी है। वहीं, SC/st/PWD/women कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ये भी पढ़ें- CBSE Board Exams: कैसा रहा केमिस्ट्री का एग्जाम, ईजी या टफ? यहां जानिए छात्रों की जुबानी
CTET Result: कब जारी होगा दिसंबर सीटीईटी का रिजल्ट, यहां पढ़ें अपडेट

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement