Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

DSSSB Recruitment 2023: सेक्शन ऑफिसर के इतने पदों पर निकली भर्ती, लाख के पार तक मिलेगी सैलरी

DSSSB recruitment 2023: दिल्ली में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने सेक्शन ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: December 26, 2023 20:40 IST
DSSSB में सेक्शन ऑफिसर के इतने पदों पर निकली भर्ती- India TV Hindi
Image Source : FILE DSSSB में सेक्शन ऑफिसर के इतने पदों पर निकली भर्ती

DSSSB recruitment 2023: दिल्ली में नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने आज यानी 26 दिसंबर को अनुभाग अधिकारी (बागवानी) के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। हालांकि, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। 

कब शुरू होंगे आवेदन 

नोटिफिकेशन से मिली जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 जनवरी, 2024 से शुरू होगी। उम्मीदवार इन पदों के लिए 7 फरवरी 2024 तक अप्लाई कर दें, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है। 

वैकेंसी डिटेल 

यह भर्ती अभियान अनुभाग अधिकारी (बागवानी) के 108 रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है। इनमें 108 रिक्तियों में से 89 रिक्तियां दिल्ली नगर निगमों के लिए हैं, और 19 रिक्तियां नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के लिए हैं।

डीएसएसएसबी भर्ती 2023 आयु सीमा

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद में एसओ (बागवानी) पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18-32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। दिल्ली नगर निगमों में एसओ (बागवानी) पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 18-27 वर्ष होनी चाहिए।

कितनी मिलेगी सैलरी 

इस भर्ती में सेलेक्ट होने पर उम्मीदवार को पदानुसार 35,400 रुपये से लेकर 1,12,00 रुपये तक सैलरी मिलेगी। 

डीएसएसएसबी भर्ती 2023 आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100 का भुगतान करना होगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी और पूर्व सैनिक श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

ये भी पढ़ें- भारत का एक ऐसा स्कूल जो फीस में रुपये नहीं बल्कि ये चीज लेता है

DSSSB recruitment 2023: दो हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्शन होने पर कितनी मिलेगी सैलरी; जानें

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement