Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

यहां जल्द निकलने वाली हैं सरकारी नौकरियां, कर लें तैयारी

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने डायरेक्ट भर्ती के माध्यम से राज्य में 1334 कॉन्स्टेबल पदों को भरने के लिए मंजूरी दे दी है। इसमें 976 पुरुष, 267 महिलाएं और 91 ड्राइवरों के पद शामिल है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 29, 2020 16:17 IST
Himachal Pradesh Cabinet gave its nod to fill up 1334 vacant posts of Constables in HP Police- India TV Hindi
Image Source : FILE Himachal Pradesh Cabinet gave its nod to fill up 1334 vacant posts of Constables in HP Police

शिमला: हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने डायरेक्ट भर्ती के माध्यम से राज्य में 1334 कॉन्स्टेबल पदों को भरने के लिए मंजूरी दे दी है। इसमें 976 पुरुष, 267 महिलाएं और 91 ड्राइवरों के पद शामिल है। 

राजस्थान में पदक विजेता 29 खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी 

राजस्थान सरकार राज्य के खेल पदक विजेता 29 खिलाड़ियों को 'आउट ऑफ टर्न' आधार पर राजकीय सेवा में नियुक्ति देगी और राज्य के खिलाड़ियों को अब दैनिक भत्ता भी दोगुना मिलेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में प्रस्तावों को मंजूरी दी है। इस प्रस्ताव के अनुसार, प्रवर्ग 'क' के 11 खिलाड़ियों को राजस्थान पुलिस सेवा, राजस्थान आबकारी सेवा, राजस्थान वन सेवा, राजस्थान शिक्षा विभाग व तकनीकी अभियांत्रिकी सेवा में नियुक्ति दी जाएगी। 

इनमें से छह खिलाड़ियों को पुलिस उपाधीक्षक व पांच खिलाड़ियों को सहायक वन संरक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी। इसी प्रकार, प्रवर्ग 'ख' में 11 खिलाड़ियों पुलिस उप निरीक्षक, एक खिलाड़ी को आबकारी रक्षक, पांच खिलाड़ियों को क्षेत्रीय वन अधिकारी तथा एक खिलाड़ी को शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक-द्वितीय के पद पर नियुक्ति दी जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को वर्तमान में मिलने वाले दैनिक भत्ते को भी दोगुना करने का फैसला किया है। अब राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रतिदिन 500 रूपये के स्थान पर 1000 रूपये तथा राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को 300 रूपये के स्थान पर 600 रूपये मिलेंगे। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement