Thursday, March 28, 2024
Advertisement

खुशखबरी! ISRO ने निकाली निकाली कई पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई, इतनी होगी सैलरी

ISRO की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस वैकेंसी के जरिए असिस्टेंट, जूनियर पर्सनल असिस्टेंट, अपर डिवीजन क्लर्क और स्टेनोग्राफर जैसे पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 24, 2022 23:10 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

ISRO Recruitment 2022: ISRO में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए एक बहुत अच्छी खबर सामने आई है। ISRO यानी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के सेंट्रलाइज्ड रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से वैकेंसी के लिए एक नोटिफिकेशन जारी हुई है। ISRO के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 526 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ISRO Recruitment की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जाकर अप्लाई करें।

ISRO की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 दिसंबर 2022 से शुरू हो गई है। इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 09 जनवरी 2023 तक का समय दिया गया है। इस वैकेंसी के जरिए असिस्टेंट, जूनियर पर्सनल असिस्टेंट, अपर डिवीजन क्लर्क और स्टेनोग्राफर के खाली पद भरे जाएंगे।

उम्मीदवार ऐसे करें अप्लाई

  • उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- isro.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद उम्मीदवार वेबसाइट की होम पेज पर ICRB के लिंक पर जाएं।
  • इसके बाद ISRO Assistant, UDC, Stenographer, JPA Recruitment 2022 Apply Online के लिंक पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन होने के बाद प्रिंट आउट ले लें।

क्या है अप्लाई करने की योग्यता और आयु सीमा?

इस वैकेंसी में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं रखी गई हैं। ज्यादातर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देखें।

क्या होगी सैलरी?

ISRO की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों की आयु 28 वर्ष से कम होनी चाहिए। आयु की गणना 09 जनवरी 2023 के आधार पर की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के जरिए होगा। चुने गए उम्मीदवारों को 25,500 रुपये प्रतिमाह की सैलरी मिलेगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement