Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Jobs in Delhi: युवाओं को रोजगार देने के लिए दिल्ली सरकार करेगी रोजगार 2.0 एप लॉन्च

दिल्ली सरकार ने रोजगार बाजार 2.0 का पोर्टल विकसित करने के लिए निविदा जारी की है। यह पोर्टल कृत्रिम बुद्धिमतता (एआई) की मदद से आपकी योग्यता और रोजगार को मैच करेगा और शहर के युवाओं को रोजगार से जुड़ी सेवाओं को प्रारंभ से लेकर अंत तक मुहैया कराएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 19, 2021 20:20 IST
Jobs in Delhi Noida Gurugram Arvind Kejriwal Govt to launch Rojgaar 2.0 app to provide jobs to youth- India TV Hindi
Image Source : PTI Jobs in Delhi: युवाओं को रोजगार देने के लिए दिल्ली सरकार करेगी रोजगार 2.0 एप लॉन्च

नई दिल्ली. पिछले साल रोजगार बाजार पोर्टल लॉन्च करने के बाद अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार रोजगार बाजार 2.0  पोर्टल लॉन्च करने जा रही है। इसका उद्देश्य भारत में युवाओं के लिए एंट्री लेवल जॉब्स खोजना होगा। पिछले साल शुरू किया रोजगार बाजार पोर्टल दिल्ली में कुशल श्रमिकों की तलाश कर रहे युवाओं और छोटे व्यवसायों की तलाश करने वाले युवाओं के लिए एक उपयोगी मंच बन गया, ऐसे में इसके दूसरे संस्करण की इंतजार युवाओं को बेसब्री से है।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने रोजगार बाजार 2.0 का पोर्टल विकसित करने के लिए निविदा जारी की है। यह पोर्टल कृत्रिम बुद्धिमतता (एआई) की मदद से आपकी योग्यता और रोजगार को मैच करेगा और शहर के युवाओं को रोजगार से जुड़ी सेवाओं को प्रारंभ से लेकर अंत तक मुहैया कराएगा। उपमुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, दिल्ली सरकार के रोजगार विभाग ने इस संबंध में 14 अक्टूबर को निविदा जारी की। 

रोज़गार बाज़ार 1.0 पोर्टल के अनुभवों के आधार पर और दिल्लीभर में रोज़गार लिंकेज बढ़ाने के लिए, सरकार ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय जॉब पोर्टल्स से best-in-class practices को लाने के लिए वर्तमान रोज़गार बाज़ार पोर्टल को अपग्रेड करने का निर्णय लिया था। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि रोजगार बाजार 2.0 किसी भी राज्य सरकार द्वारा अपने नागरिकों को रोजगार संबंधी सभी सेवाएं निर्बाध रूप से प्रदान करने के लिए शुरू किया गया अपनी तरह का पहला मंच होगा।

एक बयान में मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगस्त 2020 में रोजगार बाजार 1.0 का लांच ‘‘दिल्ली के बेराजगार युवकों और छोटे उद्यमों के लिए जीवनरेखा साबित हुआ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘रोजगार बाजार के मौजूदा पोर्टल पर रोजगार पाने के इच्छुक 14 लाख से ज्यादा लोग और 10 लाख नौकरियां मौजूद हैं। भारत में किसी भी राज्य की सरकार का रोजगार मंच इतना सफल नहीं हुआ है। लेकिन हम यहीं नहीं रूकना चाहते।’’ सिसोदिया ने कहा कि नया पोर्टल रोजगार बाजार 2.0 देश में अपनी तरह का पहला रोजगार पोर्टल होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement