Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट ऑफ एग्जामिनेशन काउंसिल में निकली भर्ती, मिलेगी 2.74 लाख सैलरी

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। CSICE ने रिक्त पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। आइए समझते हैं कि कौन-कौन उन पदों के लिए एप्लाई कर सकता है।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Published on: December 06, 2023 11:13 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA CSICE ने निकाली भर्ती

आज के समय में युवाओं को सिर्फ एक ही खबर खुश कर सकती है और वह खबर नौकरी से जुड़ी हुई होनी चाहिए। अगर आप भी नौकरी की तलाश में हैं तो फिक CSICE आपके लिए एक सुनहरा मौका लेकर आया है। CSICE ने कल यानी 5 दिसंबर को अपने वेबसाइट पर 5 अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। आइए समझते हैं कि इन पदों पर कौन-कौन एप्लाई कर सकता है और उन्हें महीने में कितनी सैलेरी मिल सकती है।

एजुकेशनल ऑफिसर

CISCE ने पहली वैकेंसी एजुकेशनल ऑफिसर के लिए निकाला है। इस पद पर एप्लाई करने के लिए आवेदक के पास लॉ में पोस्ट ग्रैजुएट की डिग्री के साथ ही पांच साल का प्रशासनिक अनुभव होना आवश्यक है। अगर हम रिक्वायरमेंट की बात करें तो हिंदी और इंग्लिश भाषा को लिखने और बोलने में आवेदक की अच्छी पकड़ होनी चाहिए। अगर आप इन शर्तों को पूरा कर रहे हैं तो आप इस पद के लिए एप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि सेलेक्शन होने के बाद आपको हर महीने करीब 2 लाख 74 तक की तन्ख्वाह मिल सकती है। लेकिन एक बात ध्यान रहे कि आपकी उम्र 45 वर्ष से कम होनी चाहिए।

ऑफिसर- ह्यूमन रिसोर्स लीगल

वेबसाइट पर दूसरी भर्ती ऑफिसर- ह्यूम रिसोर्स लीगल पद के लिए निकाली गई है। इस पद पर एप्लाई करने के लिए आवेदक के पास HR मैनेजमेंट में MBA और लॉ डिग्री के साथ ही HR और लीगल एक्सपीरिएंस में 5 साल का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही आपकी उम्र 45 साल से कम होनी चाहिए। अगर आपको इस पद के लिए चयन कर लिया जाता है तो हर महीने आपको करीब 2 लाख 74 हजार रुपये सैलेरी मिलेगी।

एसिस्टेंट ऑफिसर- रिसर्च

इस पद के एप्लाई करने वाले आवदेक के पास पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री के साथ पढ़ाने और रिसर्च में पांच साल का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक को एजुकेशनल रिफॉर्म जैसे NEP 2020 और NCF 2023 की जानकारी होनी चाहिए। इस सभी शर्तों के साथ अगर आपकी उम्र 40 वर्ष से कम है तो फिर आप आवेदन दे सकते हैं। चयनित हुए उम्मीदवारों के हर महीने 1 लाख 35 हजार सैलेरी दी जाएगी।

अकाउंट्स सुपरवाइजर

इस पद पर एप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास CA, CNA के साथ कॉमर्स में ग्रेजुएशन या फिर CS इंटर क्वालिफिकेशन या फिर कॉमर्स में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास किसी शैक्षिक संगठन के अकाउंट डिपार्टमेंट में 5 साल कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। इन सभी शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवार की उम्र 40 साल या उससे कम होनी चाहिए। अगर आपको चयन हो जाता है तो फिर आपको हर महीने करीब 1 लाख 11 हजार रुपये सैलेरी मिलेगी।

जूनियर क्लर्क एवं टाइपिस्ट

अगर आवेदक के पास ग्रेजुएशन के साथ ही पांच के कार्य का अनुभव है तो फिर वह इस पद के लिए आवेदन दे सकता है। यह ध्यान रखें कि आवेदन देने वाले शख्स की उम्र 35 या फिर उसे कम होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवार को 77 हजार रुपये हर महीने सैलेरी के तौर पर दिए जाएंगे। अगर अभी भी आपके मन में कोई सवाल है तो फिर आप CSICE की आधिकारिक वेबसाइट (cisce.org.) पर जाकर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

कैसे होगी पढ़ाई? दिल्ली यूनिवर्सिटी ने वार्षिक फीस 46% बढ़ाई, अब देनी होगी इतनी रकम

BPSC शिक्षक भर्ती इस दिन से हो रही शुरू, परीक्षा से पहले जाने आयोग ने क्या अलग की है तैयारी

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement