Friday, May 10, 2024
Advertisement

रेलवे में खेल कोटा के तहत निकली भर्ती, कितनी है वैकेंसी; जानें हर एक डिटेल

रेलवे में नौकरी खोज रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। रेलवे भर्ती सेल, पूर्व मध्य रेलवे (आरआरसी ईसीआर) की तरफ से खेल कोटा के तहत भर्ती निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 27, 2024 15:52 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। रेलवे भर्ती सेल, पूर्व मध्य रेलवे (आरआरसी ईसीआर) ने खेल कोटा के तहत आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है।  आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 26 फरवरी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ecr. Indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जानकारी दे दें कि असम, मेघालय, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, अंडमान और निकोबार और लक्षद्वीप द्वीप समूह, लाहौल और स्पीति जिलों और हिमाचल के चंबा जिलों के पांगी उपमंडलों के आवेदकों के लिए आवेदन पत्र की अंतिम तिथि 11 मार्च है। प्रदेश.

आरआरसी ईसीआर भर्ती 2024 रिक्ति विवरण

यह भर्ती अभियान मुख्यालय/ईसीआर हाजीपुर में खिलाड़ियों की 31 रिक्तियों और पूर्व मध्य रेलवे के 5 डिवीजनों के स्तर 1 में 25 खिलाड़ियों की रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

आरआरसी ईसीआर भर्ती 2024 आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवदेन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आरआरसी ईसीआर भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

अप्लाई करने वाले यूआर/ओबीसी श्रेणियों के लिए  आवेदन शुल्क 500 रुपये है और एससी/एसटी/पूर्व उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- 

एक DM और डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर में क्या होता है अंतर, जानें 

CTET 2024 Answer key: कब जारी होगी आंसर-की, कैसे कर सकेंगे डाउनलोड

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement