Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जल्दी करें! आज खत्म हो रही ONGC के इन पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करना है आवेदन

ONGC में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ये मौका हाथ से न जाने दें। ONGC ने 2500 अप्रेंटिस पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 20, 2023 12:18 IST
ONGC Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE ONGC Recruitment 2023

सरकारी कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) ने हाल ही में 2500 अपरेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली थी, जिसकी आज रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे ओएनजीसी के करियर पोर्टल ongcindia.com पर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आज 20 सितंबर है।

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख: 1 सितंबर, 2023

आवेदन समाप्त होने की तारीख: 20 सितंबर, 2023

सेलेक्शन का रिजल्ट जारी होने की तारीख: 5 अक्टूबर, 2023

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास बीए, बीकॉम, बीएससी, बीबीए, बीई या बीटेक डिग्री होनी चाहिए। ध्यान दें कि डिप्लोमा  धारक भी इन अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

वहीं, ट्रेड अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10वीं, 12वीं कक्षा पास होना चाहिए या आईटीआई योग्यता होनी चाहिए।

आयु सीमा

जिन उम्मीदवारों की उम्र 20 सितंबर को 18 से 24 साल के बीच है, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कैसे होगा चयन

अप्रेंटिस का सेलेक्शन ऊपर उल्लिखित योग्यता परीक्षाओं में प्राप्त नंबरों के आधार पर निकाली गई योग्यता के आधार पर होगा। मेरिट सूची में टाई होने की स्थिति में, अधिक उम्र वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी।

सैलरी

ग्रेजुएट अपरेंटिस: ₹9,000

डिप्लोमा अपरेंटिस: ₹8,000

ट्रेड अपरेंटिस: ₹7,000

इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां नोटिफिकेशन देखें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement