Sunday, May 05, 2024
Advertisement

RBI Recruitment 2023: सहायक पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आज लास्ट डेट, डायरेक्ट लिंक से करें जल्द अप्लाई

RBI Recruitment 2023: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानी RBI में सहायक पद पर निकली भर्ती के लिए आवेदन करने की आज लास्ट डेट है। इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर दें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 04, 2023 6:15 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

RBI Recruitment 2023: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में निकली असिस्टेंट पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक अहम खबर है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानी RBI में निकली सहायक पद पर भर्ती के लिए चल रहे एप्लीकेशन प्रोसेस को आज यानी 4 अक्टूबर 2023 को खत्म कर दिया जाएगा। जिन इच्छुक कैंडिडेट्स ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे सभी जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर दें। 

रिक्ति विवरण 

अधिसूचना में दी गई डिटेल्स के मुताबिक इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 450 सहायक पदों पर भर्ती की जाएगी।  

किस दिन है परीक्षा 
आधिकारिक नोटिफिकेशन से मिली जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए प्रारंभिक एग्जाम का आयोजन 21 अक्टूबर और 23 अक्टूबर को निर्धारित है। वहीं, मेन परीक्षा 2 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। 

एज लिमिट 
इस भर्ती के लिए आवदेन करने वाले अभ्यर्थियों की मिनिमम आयु 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

एजुकेशन क्लालिफिकेशन 
अप्लाई करने के लिए आवेदकों के पास कुल मिलाकर कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों के पास 1 सितंबर, 2023 तक ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के मामले में, न्यूनतम अंकों की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन उत्तीर्ण कक्षा में स्नातक की डिग्री की आवश्यकता है।

कितनी मिलेगी तनख्वाह 
भर्ती में चयन होने वाले उम्मीदवारों को 47,849 रुपये सैलरी मिलेगी। इसके अलावा HRA अलाउंस भी अलग से मिलगा। 

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement