Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UPSSSC टेक्निकल असिस्टेंट भर्ती के लिए इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन, 3000 से ज्यादा है वैकेंसी

उत्तर प्रदेश में नौकरी की ढूंढ़ रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन समिति (UPSSSC) ने टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। वैकेंसी, सेलेक्शन प्रोसेस, सैलरी आदि डिटेल्स के लिए नीचे पढ़ सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 05, 2024 15:00 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

अगर आप उत्तर प्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन समिति (UPSSSC) ने टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। हालांकि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। 

कब से शुरू हो रहे आवेदन 

अधिसूचना के मुताबिक  इस भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 1 मई से शुरू होगी और 31 मई को समाप्त होगी। हालांकि भुगतान विंडो 6 जून तक खुली रहेगी। 

कितनी है वैकेंसी 

अधिसूचना के अनुसार कृषि तकनीकी सहायक-एजीटीए (प्राविधिक सहायक) ग्रुप-सी पदों के लिए कुल 3,446 रिक्तियां अधिसूचित की गई हैं। 

ऐलिजिबिलिटी क्राइटेरिया 

शैक्षिक योग्यता: उक्त भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास कृषि/बागवानी/वानिकी में स्नातक की डिग्री या कृषि इंजीनियरिंग में बीटेक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार के पास UPSSSC PET 2023 स्कोरकार्ड होना चाहिए।

आयु सीमा: उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2024 तक 21 से 40 वर्ष के भीतर होनी चाहिए। हालांकि, यूपीएसएसएससी आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान करेगा।

सेलेक्शन प्रोसेस 

उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा/दस्तावेज़ सत्यापन और उसके बाद मेडिकल परीक्षा सहित तीन चरणों की चयन प्रक्रिया में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

कैसे कर सकेंगे आवेदन 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज  पर 'लाइव विज्ञापन' सेक्शन पर जाएँ।
  • फिर एक बार आवेदन प्रक्रिया लाइव होने के बाद, कराधान सहायक के पद के लिए निर्दिष्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं, यह सुनिश्चित करते हुए कि सभी आवश्यक विवरण सही ढंग से भरे गए हैं।
  • इसके बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और फॉर्म सबमिट करें।
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड करें। 

ये भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं कि भारत में नंबर 1 IIT कौन सी है? जानें

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement