Friday, May 17, 2024
Advertisement

इस सरकारी कंपनी में निकली इंजीनियर्स के लिए भर्ती, यहां देखें डिटेल

नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। सरकारी कंपनी Vizag ने इंजीनियर्स के लिए कई पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2023 6:30 IST
Vizag Steel Plant- India TV Hindi
Image Source : VIZAG STEEL PLANT Vizag Steel Plant

सरकारी कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए ये काम की खबर है। आरआईएनएल-वीएसपी ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवारों से इन पदों  के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार वीएसपी की आधिकारिक वेबसाइट vizagsteel.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई, 2023 तक है। यह भर्ती अभियान 250 स्नातक और तकनीशियन अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षुओं को भरेगा। इंजीनियरिंग और डिप्लोमा पास उम्मीदवार (केवल 2021/2022/2023 में पास) आवेदन करने के लिए पात्र हैं। इन पदों के लिए पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

बी.ई/बी.टेक शाखा: 200 पद

डिप्लोमा शाखा: 50 पद

योग्यता

इंजीनियरिंग/डिप्लोमा पास (केवल वर्ष 2021/2022/2023 में) और जिन्होंने MHRD NATS पोर्टल (www.mhrdnats.gov.in) में रजिस्ट्रेशन कराया है, जो अनिवार्य है।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

ग्रेजुएशन (इंजीनियरिंग) अपरेंटिस: वैधानिक विश्वविद्यालय द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिग्री।
टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस: प्रासंगिक अनुशासन में राज्य सरकार द्वारा स्थापित राज्य परिषद या तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रदान किया गया इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा।

सैलरी

इंजीनियरिंग स्नातक (जीएटी) के लिए प्रति माह ₹9,000/
डिप्लोमा इंजीनियरिंग (TAT) के लिए ₹8,000/- प्रति माह

सेलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों को संबंधित आरक्षण मानदंडों को ध्यान में रखते हुए संबंधित अनुशासन/शाखा में प्राप्त नंबरों के प्रतिशत के आधार पर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

आरआईएनएल वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को एनएटीएस वेबसाइट (www.mhrdnats.gov.in) पर अपना इंरोलमेंट कराना होगा। एमएचआरडी एनएटीएस वेब पोर्टल में रजिस्टर्ड/इंरोल्ड उम्मीदवार ही डिटेल नोटिफिकेशन पर उपलब्ध Google फॉर्म भरें।

ये भी पढ़ें-

हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद प्राइवेट स्कूलों के टीचर्स की होने वाली है बल्ले-बल्ले, सैलरी से जुड़ी है बड़ी बात
बीपीएससी 69वीं सीसीई और अन्य एग्जाम के लिए बढ़ा दी भर्ती की संख्या, यहा देखें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement