Thursday, April 25, 2024
Advertisement

NEET Counselling Result 2020: नीट राउंड 2 काउंसलिंग के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक

NEET राउंड 2 काउंसलिंग परिणाम 2020 आज 15 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा (AIQ) के तहत सीटों के लिए घोषित होने जा रहा है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे एमबीबीएस और बीडीएस परिणाम एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर देख सकेंगे

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2020 18:46 IST
NEET round 2 counselling result 2020 To be out today- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE NEET round 2 counselling result 2020 To be out today

NEET राउंड 2 काउंसलिंग परिणाम 2020 आज 15 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा (AIQ) के तहत सीटों के लिए घोषित होने जा रहा है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे एमबीबीएस और बीडीएस परिणाम एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर देख सकेंगे।NEET काउंसलिंग परिणाम की जांच करने और आवंटन परिणाम डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

NEET 2020: महत्वपूर्ण तिथियां

दूसरे दौर में चुने गए उम्मीदवारों को 28 नवंबर से 8 दिसंबर, 2020 के बीच संस्थानों में प्रवेश के लिए रिपोर्ट करना होगा।इसके बाद, एमसीसी 10 दिसंबर से 14 दिसंबर, 2020 के बीच काउंसलिंग के तीसरे या मोप-अप दौर के लिए पंजीकरण शुरू करेगा।एमओपी-अप राउंड काउंसलिंग के परिणाम 17 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे और उम्मीदवार 18 दिसंबर से 26 दिसंबर, 2020 तक प्रवेश ले सकेंगे।

नीट आवंटन पत्र 2020: डाउनलोड करने के स्टेप्स

  • आधिकारिक वेबसाइट, mcc.nic.in पर जाएं।
  •  यूजी परामर्श अनुभाग पर जाएं।
  • Services ऑनलाइन सेवा ’अनुभाग के तहत, आवंटन पत्र पर क्लिक करें।
  • एक लॉगिन विंडो खुलेगी।
  • राउंड का चयन करें, रोल नंबर, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें।
  • आवंटन पत्र जमा करें और डाउनलोड करें।

आयुष प्रवेश
आयुष प्रवेश केंद्रीय परामर्श समिति (AACCC) ने कल आयुष परामर्श 2020 के पहले दौर के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की। AACCC तीन राउंड में अखिल भारतीय कोटा के तहत सीटों के लिए आयुष काउंसलिंग आयोजित करेगा। पहले राउंड का रिजल्ट 4 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement