Thursday, May 16, 2024
Advertisement

यूपी के इस जिले में बंद किए गए सभी स्कूल, जानिए क्या है इसका कारण

दिल्ली एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत इन दिनों भारी ठंड से कांप रहा है। साथ ही घने कोहरे ने भी अपना कहर बरपा रखा है। इसी के देखते हुए नोएडा जिला मजिस्ट्रेट ने सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 28, 2023 17:38 IST
School Closed- India TV Hindi
Image Source : FILE नोएडा में बंद किए गए सभी स्कूल

पूरा उत्तर भारत इन दिनों घने कोहरे की मार झेल रहा है। इसी बीच ठंड भी अपना कहर बरपा रही है। इसलिए अत्यधिक ठंड के कारण गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट ने छुट्टी की घोषणा की है। छुट्टी घोषित करते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कक्षा 12 तक के सभी शैक्षणिक संस्थान दो दिन बंद रहेंगे। इसके लिए एक नोटिस भी जारी किय गया है। आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नर्सरी से कक्षा 12 तक के सभी शैक्षणिक संस्थान 29 और 30 दिसंबर को बंद रहेंगे।

कर्मचारियों को करना होगा काम

नोटिस में यह भी कहा गया है कि संबंधित स्कूलों के सभी कर्मचारी छुट्टी के बावजूद काम करना जारी रखेंगे। बता दें कि बीते कई दिनों से पूरे दिल्ली एनसीआर में घना कोहरा छाया रहता है, जिस वजह से जीरो विजिबिलिटी और ठंड की स्थिति को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है। एनसीआर में ठंड के मौसम और शून्य दृश्यता के कारण नर्सरी से कक्षा 12 तक के सभी शैक्षणिक संस्थान दो दिन बंद रहेंगे। हालांकि, बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, शिक्षक और अन्य कर्मचारी शुक्रवार और शनिवार को काम करना जारी रखेंगे।

क्या कहा आदेश में?

बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 'घने कोहरे और अत्यधिक ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी, गौतमबुद्ध नगर, मनीष कुमार वर्मा द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में सभी बोर्ड (CBSE/ICSE/IB और अन्य) मान्यता प्राप्त विद्यालय, परिषदीय विद्यालय, सरकारी विद्यालय या अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालय 29 और 30 दिसंबर को अवकाश रखेंगे। अधिकारी ने कहा, 'उक्त स्कूलों में कार्यरत सभी शिक्षक और कर्मचारी हमेशा की तरह ड्यूटी पर रहेंगे।'

ये भी पढ़ें:

जल्दी करें! खत्म होने वाली है इस राज्य में निकली 12000 से ज्यादा पदों की भर्ती, देखें डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement