Friday, May 03, 2024
Advertisement

BSEB Results 2023: बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट का इंतजार! यहां जानें कब जारी होंगे परिणाम

बिहार बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। बता दें कि जल्द ही बिहार बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट जारी होंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2023 11:47 IST
Bihar board result- India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार बोर्ड

बिहार बोर्ड जल्द ही 12वीं बोर्ड के परिणाम जारी कर सकती है। बिहार बोर्ड के लाखों छात्र बेसब्री से इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। जल्द ही उन्हें अपने स्कोर पता चल जाएंगें। सूत्रों के मुताबिक, रिजल्ट कल यानी 21 मार्च 2023 के दिन शाम को 4 बजे तक जारी किए जा सकते हैं। जबकि इस बारे में बोर्ड की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं आई है। ये भी बता दें कि रिजल्ट जारी होने के पहले बोर्ड दिन और समय का ऐलान कर सकता है। उम्मीदवार से अनुरोध है कि लेटेस्ट जानकारी के लिए वे समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें। जानकारी के लिए बता दें कि इस साल 13 लाख से ज्यादा उम्मीदवार को रिजल्ट जारी होने का इंतजार है।

जानें कब जारी होंगे 10वीं के रिजल्ट

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पहले 12वीं के रिजल्ट जारी करेगा। उसके बाद 10वीं का रिजल्ट रिलीज किया जाएगा। ऐसी उम्मीद है कि 12वीं के बाद 10वीं के रिजल्ट 3-4 दिन में जारी होगा। वहीं, बोर्ड रिजल्ट के साथ ही टॉपर्स के नाम भी शेयर किए जाएंगे। दोनों ही कक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद इस वेबसाइट पर देखा जा सकता है- biharboardonline.bihar.gov.in.

होगा प्रेस कांफ्रेंस

बिहार बोर्ड 12वीं के परिणाम जारी करने के लिए प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन करेंगा। इस कांफ्रेंस में बोर्ड के अधिकारी और बिहार के एजुकेशन मिनिस्टर शामिल हो सकते हैं। बता दें कि नतीजों की घोषणा साथ ही टॉपर्स के नाम की घोषित किए जा सकते हैं। जानकारी दे दें कि तीनों स्ट्रीम्स के रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार को 3 अलग-अलग लिंक देखना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल बिहार बोर्ड के परिणाम 16 मार्च 2023 को जारी किए गए थे। वहीं, इस बार ये समय ज्यादा हो गया है पर ऐसी उम्मीद की जा रही है कि रिजल्ट इसी हफ्ते जारी हो जाएंगे। बता दें कि बिहार बोर्ड सभी बोर्ड्स की तुलना में इस बार जल्दी नतीजे जारी कर सकता है।

इसे भी पढ़ें-

क्या आपको पता है DM और DC के बीच का अंतर, यहां जानें आखिर किसके पास है ज्यादा पावर?
Career Tips: दुनिया के कुछ अजब-गजब कोर्स, एक भी कर ली तो लाइफ सेट है बॉस

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement