Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICSI CS एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल जून परीक्षा के रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएगा परिणाम

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया की तरफ से ICSI CS जून 2023 परीक्षा परिणाम 25 अगस्त को घोषित करने की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 23, 2023 15:02 IST
सांकेतिक फोट- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोट

आईसीएसआई सीएस जून परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया की तरफ से ICSI CS जून 2023 परीक्षा परिणाम 25 अगस्त को घोषित करने की संभावना है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आईसीएसआई सीएस प्रोफेशनल परिणाम 25 अगस्त को सुबह 11 बजे या 25 अगस्त को दोपहर 2 बजे घोषित किए जाएंगे। एक बार स्कोरकार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-- icai.nic.in पर जाकर अपने परिणाम देख सकेंगे। 

उम्मीदवार को अपने परिणाम को चेक व डाउनलोड करने के लिए अपने रोल नंबर और पंजीकरण संख्या का उपयोग करना होगा। बता दें कि आईसीएसआई सीएस फाउंडेशन जून 2023 परीक्षा 24 से 30 जून तक ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। आईसीएसआई ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, "सीएस व्यावसायिक कार्यक्रम और कार्यकारी कार्यक्रम परीक्षाओं, जून 2023 सत्र का परिणाम शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023 को घोषित किया जाएगा।"

ऐसे कर सकेंगे चेक 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद सीएस प्रोफेशनल, एग्जीक्यूटिव जून 2023 परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर अपना पंजीकरण नंबर और रोल नंबर दर्ज करें।
  • इसके बाद सबमिट करें और सीएस प्रोफेशनल, एग्जीक्यूटिव जून 2023 स्कोरकार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • अब रिजल्ट पीडीएफ जांचें और इसे डाउनलोड करें।
  • आखिरी में एक प्रिंट आउट ले लें। 

ये भी पढ़ें: शिक्षा प्रणाली में बड़ा बदलाव, 'साल में दो बार होंगी बोर्ड परीक्षाएं, 11वीं और 12वीं के छात्रों को पढ़नी होंगी दो भाषाएं'

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement