Saturday, April 27, 2024
Advertisement

JEE Mains 2023 सेशन-1 का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

JEE Mains 2023 Result Out:नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इंजीनियरिंग (बीई/बीटेक, पेपर 1) के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2023 के पहले सेशन के रिजल्ट को घोषित कर दिया है। कैंडिडेट्स अपने परिणाम को ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in और ntaresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 07, 2023 6:48 IST
jee मेन्स सेशन-1(पेपर-1) का रिजल्ट जारी- India TV Hindi
Image Source : FILE jee मेन्स सेशन-1(पेपर-1) का रिजल्ट जारी

JEE Mains 2023 Result Released: जेईई मेंस 2023 सेशन-1 की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से इंजीनियरिंग (बीई/बीटेक, पेपर 1) के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2023 के पहले सेशन के रिजल्ट को घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट को कल सोमवार यानी 6फरवरी 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया। कैंडिडेट्स अपने परिणाम को ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in और ntaresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

हालांकि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अभी सिर्फ पेपर-1(BE/B.Tech) का परिणाम घोषित किया है। पेपर-2 (B.Arch and B.Planning courses) में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को अपने परीक्षा परिणाम अभी जारी नहीं किए गए है।  जेईई मेंस 2023 सेशन-1 की परीक्षा  24 जनवरी से 1 फरवरी तक देश और विदेश के विभिन्न एग्जाम सेंटर्स पर आयोजित की गई थी। 

अपने रिजल्ट को इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

इसके साथ ही NTA ने  jeemain 2023 सेशन-1 की फाइनल आंसर-की भी जारी कर दी है। बता दें कि परिणाम घोषित होने से पहले एजेंसी ने जेईई मेन की प्रोविजनल आंसर की जारी की थी और उम्मीदवारों से फीडबैक मांगा था। जिसके बाद जेईई मेन फाइनल आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement