JEE Mains Result: कभी भी जारी हो सकता है जेईई मेंस 2023 सेशन 2 का रिजल्ट, यहां पढ़ें नया अपडेट

JEE Mains Result 2023: जेईई मेंस 2023 सेशन 2 की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। ऐसी उम्मीद है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) की तरफ से कभी भी जेईई मेंस अप्रैल सेशन के रिजल्ट को जारी किया जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 28, 2023 11:07 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

JEE Mains Result 2023: जेईई मेंस 2023 सेशन 2 की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स  के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। जेईई मेंस अप्रैल सेशन की परीक्षा में शामिल हुए सभी कैंडिडेट्स बेसब्री से अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। ऐसी उम्मीद है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) की तरफ से कभी भी जेईई मेंस अप्रैल सेशन के रिजल्ट को जारी किया जा सकता है। रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद कैंडिडेट् ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक व डाउनलोड पाएंगे। 

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि जेईई मेंस 2023 सेशन 2 की परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स का इंतजार आज खत्म हो सकता है। मीडिया में आईं रिपोर्ट्स के मुताबिक NTA की तरफ से आज कुछ घंटों बाद जेईई मेंस 2023 सेशन 2 का रिजल्ट आज जारी किया जा सकता है। हालांकि अभी तक इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि रिजल्ट को कब जारी किया जाएगा। बता दें कि नेशनल टस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने अभी हालही में सेशन 2 परीक्षा की फाइनल आंसर-की को जारी किया था। परिणाम घोषित होने के बाद कैंडिडेट्स नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट को चेक कर सकेंगे। 

इन आसान से स्टेप्स से कर सकेंगे चेक 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स जेईई मेन 2023 की आधिकारिक वेबसाइट: jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर, 'जेईई मेन्स 2023 सत्र 2 परिणाम' लिंक पर टैप करें।
  • फिर आवश्यक क्रेडेंशियल्स भरें और फिर सबमिट पर टैप करें।
  • इसके बाद जेईई मेन 2023 का परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • अब अपने रिजल्ट को क्रॉस चेक करें और फिर उसे डाउनलोड कर लें।
  • आखिरी में, एक प्रिंट आउट लेकर अपने पास रख लें।

बता दें कि जेईई मेंस 2023 सेशन 2 की परीक्षा 6 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल 2023 तक आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में लगभग 9 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने परीक्षा में भाग लिया था।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन