Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Jharkhand Class 12 Results 2024: कब जारी होंगे झारखंड बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट? जानें लेटेस्ट अपडेट

JAC Board results: झारखंड बोर्ड जल्द ही कक्षा 12वीं के रिजल्ट जारी कर देगा। जो उम्मीदवार इस बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे जारी होने के बाद देख सकेंगे।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 29, 2024 9:34 IST
Jharkhand Class 12 Results 2024 - India TV Hindi
Image Source : FILE Jharkhand Class 12 Results 2024

झारखंड बोर्ड के कक्षा 12वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट jac.jharhand.gov.in और jharresults.nic पर कक्षा 12 बोर्ड रिजल्ट 2024 जारी करेगा। एक बार जारी होने के बाद, छात्र वेबसाइटों पर जाकर स्कोर की चेक कर सकते हैं।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि 12वीं बोर्ड के नतीजे अप्रैल के अंत तक आने की उम्मीद है। हालाँकि, बोर्ड की ओर से अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। घोषित होने पर, छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट पर अपने रोल कोड और रोल नंबर जैसे डिटेल डालने होंगे।

JAC 12th board results: ऐसे कर पाएंगे चेक

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jac.jharhand.gov.in या jacresults.com पर जाएं।

फिर होम पेज पर उपलब्ध कक्षा 12वीं बोर्ड रिजल्ट लिंक खोलें।

इसके बाद अपना क्रेडेंशियल डालें और लॉग इन करें।

फिर अपना रिजल्ट चेक करें।

अंत में अपना रिजल्ट डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए एक प्रिंटआउट अपने पास रखें।

कब हुए थे बोर्ड एग्जाम?

जानकारी दे दें कि बोर्ड ने कक्षा 12वीं के एग्जाम 6 फरवरी से 26 फरवरी, 2024 तक आयोजित था, इस बोर्ड परीक्षाओं में लगभग 4 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। ये परीक्षाएं दोपहर की पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक आयोजित की गईं। यदि ट्रैफ़िक के कारण वेबसाइट पर रिजल्ट देखने में दिक्कत आ रही है, तो छात्र वैकल्पिक रूप से अपने जेएसी 12वीं के नंबर जानने के लिए यहां देख सकते हैं। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट से जुड़ी नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी नजर बनाएं रखें।

ये भी पढ़ें:

CUET UG 2024 को लेकर UGC चीफ का आया बयान, जानें क्या कहा

NEET UG 2024 के लिए एडमिट कार्ड कब जारी होगा? पढ़ लें ये अपडेट

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement