Friday, March 29, 2024
Advertisement

Maharashtra SSC Exam Results: कैंसर पीड़ित लड़की ने महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा में हासिल किए 81.60% अंक, रिजल्ट वाले दिन भी जाना पड़ा अस्पताल

णे शहर के सरस्वती माध्यमिक विद्यालय की छात्रा दिव्या के माता-पिता ने उनसे इस साल एसएससी की परीक्षा छोड़ने को कहा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और कैंसर से लड़ते हुए परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने की ठान ली।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 17, 2022 19:35 IST
Students- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Students

Highlights

  • कैंसर के इलाज के लिए 9 महीने तक लगाए दिव्या ने लगाए अस्पताल के चक्कर
  • ठाणे में एसएससी की परीक्षा में 97.13% जबकि पालघर में 97.17% छात्र पास हुए

Maharashtra SSC Exam Results: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के शुक्रवार को घोषित परिणाम में कैंसर से पीड़ित 15 वर्षीय किशोरी दिव्या पावले ने 81.60 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। कोरोना वायरस महामारी जब चरम पर थी, तब दिव्या ने अपनी जांच कराई थी। इस दौरान उनके कैंसर से पीड़ित होने के बारे में पता चला था। बार-बार जुकाम और खांसी होने पर उन्होंने पुणे के वकलवाड़ी में कोविड​-19 जांच कराई, जिसमें वह वायरस से संक्रमित नहीं पाई गईं, लेकिन डॉक्टरों ने आगे जांच की तो पता चला कि वह कैंसर से पीड़ित हैं।

कैंसर के इलाज के लिए 9 महीने तक लगाए अस्पताल के चक्कर

दिव्या के एक संबंधी ने बताया कि इसके बाद वह ठाणे लौट आईं और उन्हें कैंसर के इलाज के लिए मध्य मुंबई के परेल में टाटा मेमोरियल अस्पताल में 9 महीने तक कई चक्कर लगाने पड़े। संबंधी ने कहा कि ठाणे शहर के सरस्वती माध्यमिक विद्यालय की छात्रा दिव्या के माता-पिता ने उनसे इस साल एसएससी की परीक्षा छोड़ने को कहा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और कैंसर से लड़ते हुए परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने की ठान ली।

रिजल्ट वाले दिन भी जाना पड़ा अस्पताल
उन्होंने कहा कि संयोगवश जिस दिन परीक्षा परिणाम आया, उस दिन भी दिव्या को इलाज के लिए अस्पताल जाना पड़ा। ठाणे में एसएससी की परीक्षा में 97.13 प्रतिशत जबकि पालघर में 97.17 फीसद छात्र पास हुए हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement