Friday, April 26, 2024
Advertisement

NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

मेडिकल काउंसिल कमेटी (MCC) ने कल राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 के लिए काउंसलिंग के पहले दौर का परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर कल यानी 6 नवंबर को जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 07, 2020 15:24 IST
neet- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE neet

मेडिकल काउंसिल कमेटी (MCC) ने कल राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 के लिए काउंसलिंग के पहले दौर का परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in  पर कल यानी 6 नवंबर को जारी कर दिया है। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार काउंसलिंग के परिणामों की जाँच कर सकते हैं ।

NEET काउंसलिंग 2020 का पहला दौर 28 अक्टूबर को शुरू हुआ था और 2 नवंबर को शाम 5 बजे दौरा किया था। जो उम्मीदवार NEET परीक्षा 2020 के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपने कॉलेज आवंटन को MCC की आधिकारिक वेबसाइट पर, अर्थात mcc.nic.in पर देख सकते हैं।

नोटिस में  कहा गया है, "परिणाम की किसी भी विसंगति को ईमेल आईडी पर ईमेल के माध्यम से DGHS के MCC को सूचित किया जा सकता है: mccresultquery@gmail.com, 6 नवंबर, 2020 को अपराह्न 08:00 बजे तक। इसके बाद परिणाम अंतिम माना जाएगा। । "यह भी बताया गया है कि उम्मीदवार को NEET काउंसलिंग 2020 में आवंटित कॉलेज को रिपोर्ट करने के लिए किसी भी टिकट की बुकिंग से पहले MCC द्वारा अंतिम परिणाम जारी करने के लिए इंतजार करना होगा।

NEET काउंसलिंग 2020: राउंड 1 के परिणाम कैसे करें चेक

  1. MCC की आधिकारिक वेबसाइट यानी mcc.nic.in पर जाएं।
  2.  यूजी मेडिकल काउंसलिंग ’अनुभाग पर क्लिक करें।
  3. लिंक पर क्लिक करें ET NEET UG परामर्श दौर 1 परिणाम 2020 ’।
  4. NEET परामर्श 2020 पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  5. अपनी रैंक के लिए पीडीएफ के माध्यम से स्कैन करें और अपने कॉलेज आवंटन की जांच करें।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement