Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दिल्ली ने जारी किया AILET के परिणाम, रिजल्ट जानने के लिए ये है डायरेक्ट लिंक

NLU Delhi AILET Result 2020: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) दिल्ली ने अखिल भारतीय विधि प्रवेश परीक्षा (AILET) के परिणाम जारी कर दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 05, 2020 8:06 IST
NLU Delhi AILET result 2020- India TV Hindi
Image Source : FILE NLU Delhi AILET result 2020

NLU Delhi AILET result 2020: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) दिल्ली ने अखिल भारतीय विधि प्रवेश परीक्षा (AILET) के परिणाम जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट- nludelhi.ac.in के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं।

कंप्यूटर आधारित प्रवेश- AILET 26 सितंबर को आयोजित किया गया था। LLB (ऑनर्स) के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 7 अक्टूबर से आयोजित की जाएगी, जबकि LLM के लिए काउंसिलिंग 9 अक्टूबर से शुरू की जाएगी।

एनएलयू दिल्ली AILET 2020 परिणाम: कैसे जांचें

  • चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट, nludelhi.ac.in पर जाएं
  • चरण 2: परिणाम टैब पर क्लिक करें
  • चरण 3: पंजीकरण संख्या, रोल नंबर दर्ज करें
  • चरण 4: परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे
  • चरण 5: डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

जो छात्र ये परीक्षा पास करते हैं वे एनएलयू, दिल्ली में बीए-एलएलबी (ऑनर्स), एलएलएम और पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होंगे। केवल 73 सीटें उपलब्ध हैं, जिनमें से 52 सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए खुली होंगी, जबकि 11 सीटें अनुसूचित जाति वर्ग के लिए, 5 सीटें अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए, 2 सीटें विकलांगों के लिए और 3 कश्मीरी प्रवासियों के लिए आरक्षित हैं। इसके अलावा, विदेशी नागरिकों के लिए 10 अतिरिक्त सीटें हैं। एलएलएम कार्यक्रम के लिए, 20 सीटें सालाना उपलब्ध हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement