Monday, May 06, 2024
Advertisement

जारी हो गया SSC Constable GD का फाइनल रिजल्ट, एक क्लिक पर यहां करें चेक

SSC Constable GD Final Result: यह रिजल्ट उन उम्मीदवारों के लिए है जिन्होंने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स, NIA, एसएसएफ और असम राइफल्स में राइफलमैन (GD) की 2021 वाली परीक्षा में हिस्सा लिया था।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: November 08, 2022 9:56 IST
SSC Constable GD Result- India TV Hindi
Image Source : SSC जारी हो गया SSC Constable GD का फाइनल रिजल्ट

SSC Constable GD 2021 का फाइनल रिजल्ट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार अपना रिजल्ट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जा कर चेक कर सकते हैं। यह रिजल्ट उन उम्मीदवारों के लिए है जिन्होंने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स, NIA, एसएसएफ और असम राइफल्स में राइफलमैन (GD) की 2021 वाली परीक्षा में हिस्सा लिया था। 

यहां देखें पूरा रिजल्ट

नवंबर में इन नौकरियों के लिए करें अप्लाई

ITBP में निकली  भर्ती

ITBP यानि इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स में कांस्टेबल ट्रेडमैन की 287 पदों पर भर्ती निकली है। भर्ती के लिए ITBP ने अधिसूचना जारी किया है। सबसे अच्छी बात कि इस भर्ती में 10वीं पास युवा भी शामिल हो सकते हैं। ITBP की इन भर्तियों के लिए आप 23 नवंबर से अप्लाई करना शुरू कर सकते हैं। 18 से 25 वर्ष के लोग इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आपको आधिकारिक वेबसाइट https://itbpolice.nic.in/ पर जाकर अप्लाई करना होगा।

भारतीय रेलवे में निकली वैकेंसी

10वीं 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट के लिए रेलवे ने भर्ती निकाली है। इंडियन रेलवे इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से फर्मासिस्ट, रेडियो ग्राफर और लैब असिस्टेंट के पदों पर भर्ती करेगी। योग्य अभ्यर्थी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट nr.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार इन पदों पर 11 नवंबर 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं।

KV में निकली वैकेंसी

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। KVS ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), वाइस प्रिंसिपल, प्रिंसिपल, सेक्शन ऑफिसर समेत कई रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। अभ्यर्थी KVS की ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 16 नवंबर 2022 है। कंट्रोलर अधिकारी द्वारा वेरीफिकेशन और CBSE को पेश करने की अंतिम तारीख 23 नवंबर 2022 है।

RMLIMS में निकली भर्ती

DR.RMLIMS ने साइंटिस्ट B और मेडिकल जैसे ग्रुप A,B और ग्रुप C पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.drrmlims.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन 28 अक्टूबर 2022 से शुरू है। जबकि इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 नवंबर 2022 है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement